• Hindi News
  • Business
  • Do Not Go On The Huge Decline In The Market, Invest In These Stocks, You Can Get Good Profit

हफ्ते का स्टॉक:बाजार में भारी गिरावट पर मत जाइए, इन शेयरों में कीजिए निवेश, मिल सकता है अच्छा फायदा

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शेयर बाजार पिछले हफ्ते भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। पूरे हफ्ते के दौरान बाजार में जोरदार उठापटक रही है और अंत में यह हफ्ते के दौरान गिर कर बंद हुआ - Dainik Bhaskar
शेयर बाजार पिछले हफ्ते भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। पूरे हफ्ते के दौरान बाजार में जोरदार उठापटक रही है और अंत में यह हफ्ते के दौरान गिर कर बंद हुआ
  • पीआई इंडस्ट्रीज को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 2,540 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है
  • हैवेल्स को 835 रुपए और पॉलीकैब इंडिया के शेयर को 1,028 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

शेयर बाजार पिछले हफ्ते भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। पूरे हफ्ते के दौरान बाजार में जोरदार उठापटक रही है और अंत में यह हफ्ते के दौरान गिर कर बंद हुआ। कई सारे दिग्गज शेयर गिरावट के साथ बंद हुए। पर कुछ ब्रोकरेज हाउस ने ऐसे शेयर आपके लिए चुने हैं, जिसमें बेहतर रिटर्न मिल सकता है।

आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेस की सलाह

आनंद राठी फाइनेंशियल सर्विसेस ने क्रांप्टन ग्रीव्ज कंज्यूमर इलेक्ट्रिकल के शेयर को 352 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इंडस्ट्री में धीमी रिकवरी के बावजूद क्रांम्प्टन की ग्रोथ सालाना आधार पर 11 पर्सेंट बढ़ी है। इसके पास मजबूत कैश पोजीशन है जिसे यह भविष्य में ग्रोथ के लिए निवेश कर सकती है।

आरती ड्रग को खरीदने की सलाह

इसी ब्रोकरेज हाउस ने आरती ड्रग के शेयर को 813 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। आरती के एपीआई की बिक्री में 21 पर्सेंट की बढ़त आई है और यह 5.1 अरब रुपए रही है। वित्त वर्ष 2020 से 2023 के दौरान इसमें 19 पर्सेंट सीएजीआर की दर से बढ़त होने का अनुमान है। आरती इंडस्ट्रीज अगले 3-4 सालों में 6 अरब रुपए का निवेश करने की योजना बना रही है। इससे इसकी बिक्री में 15 अरब रुपए बढ़ सकते हैं। मैनेजमेंट को विश्वास है कि इसकी वर्तमान क्षमता से बिक्री में 25 से 26 अरब रुपए की बढ़त हो सकती है। कंपनी की योजना मेटफार्मिन की क्षमता तीन गुना बढ़ाने की है।

फेडरल बैंक को 61 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

इसी तरह फेडरल बैंक के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 61 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। बैंक का ओवरऑल कलेक्शन सितंबर तिमाही में अच्छा रहा है। सभी सेगमेंट में इसका कलेक्शन 90 पर्सेंट से ऊपर रहा है। इसका ग्रॉस एनपीए (GNPA) सुधरा है और शुद्ध एनपीए भी सुधरने की राह पर है। बैंक को उम्मीद है कि कुल लोन का 2-3 पर्सेंट हिस्सा रिस्ट्रक्चर हो सकता है। ज्यादा क्रेडिट कास्ट बैंक की आय को कमजोर कर सकती है।

यह भी पढ़ें-

एसएमसी ग्लोबल की सलाह

एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन कहते हैं कि निवेशक माइंडट्री के शेयर को 1,562 रुपए के लक्ष्य पर खरीद सकते हैं। इसका अभी का मूल्य 1,318 रुपए है। यानी इसमें 19 पर्सेंट रिटर्न मिल सकता है। माइंडट्री एक ग्लोबल टेक्नोलॉजी कंपनी है और 20 सालों में इसने एक अरब डॉलर का रेवेन्यू हासिल किया है। यह अब लॉर्सन एंड टूब्रो का हिस्सा बन गई है। सितंबर तिमाही में इसका रेवेन्यू कम्युनिकेशन, मीडिया और टेक्नोलॉजी सेगमेंट में 49.8 पर्सेंट गिरा है। इसका शुद्ध लाभ मामूली बढ़ा है। इसके पास 283 एक्टिव क्लाइंट हैं।

पॉलीकैब इंडिया में अच्छा रिटर्न

इसी ब्रोकरेज हाउस ने पॉलीकैब इंडिया के शेयर को 1,028 रुपए में खरीदने की सलाह दी है। यह अभी 909 रुपए पर कारोबार कर रहा है। पॉलीकैब इंडिया भारत में विभिन्न टाइप के केबल्स और वायर्स के निर्माण का काम करती है। यह इंजीनियरिंग, प्रोक्यूरमेंट और कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट में भी काम करती है।पिछले 6 महीनों में इसने 14 नए प्रोडक्ट और 40 से ज्यादा नए एसकेयू को लांच किया है। इसकी लाभप्रदता में सुधार आया है। इसके फायदा में दूसरी तिमाही में 14 पर्सेंट की बढ़त हुई है। यह 221.6 करोड़ रुपए रहा है। रेवेन्यू में हालांकि 6 पर्सेंट की कमी आई है और यह 2,113 करोड़ रुपए रहा है।

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की सलाह

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने निवेशकों को बैंक ऑफ बड़ौदा के शेयर को होल्ड करने की सलाह दी है। इसका लक्ष्य 48 रुपए है। ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि इसकी शुद्ध ब्याज आय सालाना आधार पर सितंबर तिमाही के दौरान 6.8 पर्सेंट बढ़ी है। तिमाही आधार पर यह 10 पर्सेंट बढ़ी है जो 7508 करोड़ रुपए रही है। शुद्ध ब्याज मार्जिन 31 बीपीएस बढ़ी है। इसकी अन्य आय 54 पर्सेंट बढ़कर 2,802 करोड़ रुपए रही है।

लौरस लैब को 390 पर खरीदें

लौरस लैब को इसी ब्रोकरेज हाउस ने 390 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसका रेवेन्यू 60 पर्सेंट बढ़ा है। इसके सभी सेगमेंट में सालाना आधार पर अच्छी ग्रोथ रही है। पीआई इंडस्ट्रीज को आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने 2,540 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। जबकि हैवेल्स को इसने 835 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसके कंज्यूमर बिजनेस में अच्छी ग्रोथ हुई है।

खबरें और भी हैं...