• Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani Anand Mahindra | Donald Trump India Business Leaders Meeting Updates: Mukesh Ambani, Anand Mahindra, Kiran Mazumdar Shaw, Sunil Bharti Mittal

रिपोर्ट / अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 25 फरवरी को दिल्ली में देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मिलेंगे

डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया भी भारत आएंगी। डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया भी भारत आएंगी।
X
डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया भी भारत आएंगी।डोनाल्ड ट्रम्प के साथ उनकी पत्नी मिलेनिया भी भारत आएंगी।

  • ट्रम्प 24 फरवरी को 2 दिन के भारत दौरे पर आ रहे हैं, बतौर राष्ट्रपति ये उनकी पहली भारत यात्रा
  • ट्रम्प के साथ मीटिंग में मुकेश अंबानी, सुनील भारती मित्तल और आनंद महिंद्रा शामिल हो सकते हैं

Dainik Bhaskar

Feb 15, 2020, 01:43 PM IST

नई दिल्ली. भारत दौरे पर आ रहे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 25 फरवरी को देश के प्रमुख उद्योगपतियों से मुलाकात करेंगे। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से यह जानकारी दी है। इसके मुताबिक ट्रम्प की प्रमुख कंपनियों के सीईओ से मीटिंग के इंतजाम दिल्ली में किए जा रहे हैं। बैठक में मुकेश अंबानी, सुनील भारती मित्तल, एन चंद्रशेखरन, आनंद महिंद्रा, ए एम नाइक और किरण मजूमदार शॉ शामिल हो सकती हैं। सरकार के वरिष्ठ अफसर और अमेरिकी कंपनियों के अधिकारी भी मीटिंग में हिस्सा लेंगे। दोनों देशों के बीच व्यापार और कारोबारी संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा के लिए यह बैठक रखी गई है। अमेरिकी दूतावास इसके इंतजाम देख रहा है।

मीटिंग में शामिल होने वालों के नाम पर विचार जारी
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिकी दूतावास ने बैठक में शामिल होने वाले लोगों की लिस्ट ट्रम्प के ऑफिस की मंजूरी के लिए भेज दी है। कन्फेडरेशन ऑफ इंडियन इंडस्ट्री और अमेरिका-भारत की कारोबारी संस्थाओं ने ट्रम्प की मीटिंग के लिए भारतीय कारोबारियों के नाम सुझाए थे। इन पर विचार किया जा रहा है।

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी इसी महीने भारत आ रहे
ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर रहेंगे। वे अहमदाबाद में ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इस दौरान सरदार पटेल स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे। 25 फरवरी को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात का कार्यक्रम है। उधर, अमेरिका की प्रमुख टेक कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी इसी महीने भारत आ रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने उनके दौरे की तारीखों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन, न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक नडेला 24 से 26 फरवरी तक भारत दौरे पर रहेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना