• Hindi News
  • Business
  • Donald Trump International Hotel Deal Update; US Ex President Trump Sell Marquee Washington Hotel

होटल का सौदा:CGI मर्चेंट ग्रुप ने 2,751 करोड रुपए में खरीदा 'ट्रंप इंटरनेशनल होटल', कई साल से घाट में चल रहा था

न्यूयॉर्कएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन ने वॉशिंगटन स्थित 'ट्रंप इंटरनेशनल होटल' की लीज को बेच दिया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ट्रम्प ऑर्गेनाइजेशन ने CGI मर्चेंट ग्रुप को 37 करोड़ डॉलर (2,751 करोड रुपए) में बेचा है। मियामी के CGI मर्चेंट ग्रुप ने ट्रम्प इंटरनेशनल होटल को रीब्रांड करने के लिए हिल्टन वर्ल्डवाइड होल्डिंग्स के साथ समझौता किया है।

CGI होटल का नाम वाल्डोर्फ एस्टोरिया (Waldorf Astoria) करना चाहती है। हालांकि CGI ने अभी इस डील के बारे में कुछ भी कहने से इंकार कर दिया है।

4 सालों में हुआ 500 करोड़ रुपए का नुकसान
पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कंपनी को उनके चार साल के कार्यकाल के दौरान इस होटल से 7.10 करोड़ डॉलर का नुकसान हुआ था। इसके बाद से ट्रंप ऑर्गनाइजेशन इसे बेचने पर विचार कर रहा था।इस होटल को सितंबर 2016 में लोगों के लिए खोला गया था।

ट्रंप के पास है इसकी लीज
वॉशिंगटन स्थित यह होटल शहर के ओल्ड पोस्ट ऑफिस में बना हुआ है। इस बिल्डिंग को 2013 में ट्रम्प की रियल एस्टेट कंपनी को 60 सालों के लिए लीज पर दिया गया था। इस लीज को 40 साल के लिए बढ़ाने का विकल्प भी था। इस बिल्डिंग को रेनोवेट करने के लिए ट्रंप की कंपनी ने 20 करोड़ डॉलर खर्च किए थे। हालांकि इस बिल्डिंग का स्वामित्व अमेरिकी सरकार के पास ही है।

शहर के 121 साल पुराने ओल्ड पोस्ट ऑफिस में स्थित है होटल
व्हाइट हाउस से कुछ ही दूरी पर स्थित ट्रंप इंटरनेशनल होटल शहर के 121 साल पुराने ओल्ड पोस्ट ऑफिस में है। संघीय सरकार के स्वामित्व वाली इस संपत्ति को ट्रंप संगठन को लीज पर दिया गया था। ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन 263 कमरों वाले इस होटल के लिए 2019 से ही खरीददार की तलाश कर रहा था।