पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कॉरपोरेट डील:ग्लेनमार्क के कई दवा ब्रांड का अधिग्रहण करेगी डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज, दोनों कंपनियों में हुआ समझौता

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इन नए ब्रांड्स के अधिग्रहण से रूस, यूक्रेन, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान में डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के  प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी होगी। - Dainik Bhaskar
इन नए ब्रांड्स के अधिग्रहण से रूस, यूक्रेन, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान में डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी होगी।
  • एंटी एलर्जी दवाओं के ट्रेडमार्क राइट्स, डोजियर और पेटेंट का भी होगा अधिग्रहण
  • इस सौदे से कंपनी की रूस, यूक्रेन, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान में मौजूदगी बढ़ेगी

डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज का कहना है कि वह ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के कई दवा ब्रांड का अधिग्रहण करने जा रहा है। इसको लेकर दोनों कंपनियों के बीच एक समझौता हो गया है। यह एंटी एलर्जी दवा ब्रांड रूस, यूक्रेन, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान में उपलब्ध हैं।

इन ब्रांड्स का होगा अधिग्रहण

हैदराबाद की दवा कंपनी डॉ. रेड्डीज लैब ने एक बयान में बताया कि ग्लेनमार्क के मोमेट रीनो (Momat Rino), मोमेट रीनो एडवांस (Momat Rino Advance), ग्लेंसप्रे और ग्लेंसप्रे एक्टिव का अधिग्रहण किया जाएगा। इसके अलावा डॉ. रेड्डीज लैब इन दवाओं के ट्रेडमार्क राइट्स, डोजियर और संबंधित क्षेत्र के पेटेंट का भी अधिग्रहण करेगी। हालांकि, कंपनी ने इस डील की राशि की जानकारी नहीं दी है।

प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में होगी बढ़ोतरी

डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज के ब्रांडेड मार्केट्स CEO एमवी रमाना का कहना है कि इन नए ब्रांड्स के अधिग्रहण से रूस, यूक्रेन, कजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान में हमारे प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में बढ़ोतरी होगी। यह हमारे लिए प्रमुख बाजार हैं। मोमेट रीनो डॉ. रेड्डीज लैबोरेट्रीज का सबसे बड़ा अधिग्रहण है। इसे रूस में हाल ही में OTC रजिस्ट्रेशन मिला है। इस अधिग्रहण से इन देशों में एंटी एलर्जी सेगमेंट में कंपनी की उपस्थिति को मजबूती मिलेगी।

रूस और अन्य देशों में दूसरी दवा लॉन्च करेगी ग्लेनमार्क

एक अलग बयान में ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स के COO रॉबर्ट क्रॉकार्ट का कहना है कि कंपनी रूस और अन्य CIS देशों में अपनी ग्लोबल एंटी एनर्जी ब्रांड रयालट्रिस (Ryaltris) को लॉन्च करने की रणनीति बना रही है। इसी कारण कंपनी ने मोमेट रीनो और इसके सहयोगी ब्रांड के विनिवेश का फैसला किया है। कंपनी को रयालट्रिस की लॉन्चिंग के लिए रूस सरकार से मंजूरी का इंतजार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser