पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रोजगार का मौका:त्योहारी सीजन से पहले 30 हजार अस्थायी नौकरियां पैदा करेगा ईकॉम एक्सप्रेस, 10 अक्टूबर तक होगी हायरिंग

नई दिल्ली6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ईकॉम एक्सप्रेस के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सौरभ दीप सिंगला का कहना है यह नौकरियां केवल मेट्रो सिटी या टियर-1 शहरों में ही नहीं दी जाएंगी।
  • कोविड-19 के कारण त्योहारी सीजन में ई-कॉमर्स की बिक्री बढ़ेगी
  • दूरदराज क्षेत्रों में डिलिवरी के लिए टियर-2 शहरों में भी होगी भर्ती

लॉजिस्टिक सॉल्यूशन उपलब्ध कराने वाली कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस अगले कुछ सप्ताह में 30 हजार अस्थायी नौकरियां पैदा करने पर विचार कर रही है। फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियों की मांग बढ़ने के मद्देनजर यह तैयारी की जा रही है।

पिछले कुछ महीनों में 7500 लोगों को नौकरी दी

कोरोनावायरस के कारण लगाए गए लॉकडाउन में ई-कॉमर्स कंपनियों के पास ग्रॉसरी, मेडिसिन और अन्य उत्पादों की मांग बढ़ गई थी। इन उत्पादों की डिलिवरी के लिए ईकॉम एक्सप्रेस ने पिछले कुछ महीनों में 7500 लोगों की हायरिंग की थी। कोरोना से पहले कंपनी के पास 23 हजार कर्मचारियों की वर्कफोर्स थी। अगस्त की शुरुआत में ही वर्कफोर्स बढ़कर 30,500 पर पहुंच गई थी।

10 अक्टूबर तक चलेगी हायरिंग प्रक्रिया

ईकॉम एक्सप्रेस के सीनियर वाइस प्रेसीडेंट सौरभ दीप सिंगला का कहना है कि कोरोना महामारी ने ई-कॉमर्स उद्योग को एक अलग लीग में पहुंचा दिया है। हमारे ई-कॉमर्स ग्राहकों ने फेस्टिव सीजन के लिए काफी आक्रामक प्लान बनाया है। हम यह निश्चित करना चाहते हैं कि उनकी मांग पर खरा उतरें। हमने हायरिंग शुरू कर दी है और यह प्रक्रिया 10 अक्टूबर तक चलेगी। हम उम्मीद कर रहे हैं कि फेस्टिव सीजन से पहले 30 हजार से ज्यादा सीजनल नौकरियां पैदा करेंगे।

पिछले साल 20 हजार लोगों को नौकरी दी थी

सिंगला ने बताया कि पिछले साल फेस्टिव सीजन से पहले हमने 20 हजार लोगों को हायर किया था। फेस्टिव सीजन खत्म होने के बाद मांग बरकरार रहने पर एक-तिहाई अस्थायी कर्मचारियों को स्थायी नौकरी दे दी थी। उन्होंने बताया कि ई-कॉमर्स कंपनियां त्योहारी सीजन के दौरान ऑर्डर की ज्यादा संख्या से निपटने के लिए बड़ी मात्रा में निवेश करती है। हाल ही में फ्लिपकार्ट ने सप्लाई चैन और डिलिवरी क्षमता बढ़ाने के लिए 50 हजारा किराना दुकानों को अपने प्लेटफॉर्म से जोड़ा है। वहीं, अमेजन इंडिया ने पांच नए शॉर्ट सेंटर जोड़ने की घोषणा की है।

टियर-2 शहरों में भी दी जाएंगी नौकरियां

सिंगल का कहना है कि यह नौकरियां केवल मेट्रो सिटी या टियर-1 शहरों में ही नहीं दी जाएंगी। बल्कि दूरदराज के इलाकों में डिलिवरी के लिए टियर-2 शहरों में भी लोगों को हायर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसमें बड़ी संख्या फ्रेशर्स की होगी। लोकल जियोग्राफी को समझ रखने वालों को विभिन्न बाजारों में स्थानीय स्तर पर नौकरी दी जाएगी। कंपनी की डिलिवरी सेवा में 2 गुना की ग्रोथ हो चुकी है और फेस्टिव सीजन में वॉल्यूम में और बढ़ोतरी होगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें