• Hindi News
  • Business
  • Elon Musk: Tesla CEO Elon Musk Defamation Case Latest News Updates: Elon Musk acquitted, after calling British cave diver ‘pedo guy’

यूएस / एलन मस्क मानहानि के मामले में बरी, ब्रिटिश गोताखोर ने 1368 करोड़ रुपए का दावा किया था

एलन मस्क। एलन मस्क।
X
एलन मस्क।एलन मस्क।

  • गोताखोर वर्नोन अनस्वोर्थ की दलील- मस्क ने मुझे बच्चों के प्रति कामुक कहकर प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचाई
  • मस्क का जवाब- जो शब्द इस्तेमाल किया उसका ये मतलब नहीं था, अनस्वोर्थ ने गलत समझा

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2019, 12:45 PM IST

लॉस एंजिल्स. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (48) को मानहानि के मामले में अमेरिकी अदालत ने शुक्रवार को बरी कर दिया। ब्रिटिश गोताखोर वर्नोन अनस्वोर्थ ने मस्क के खिलाफ पिछले साल मुकदमा किया था। मस्क ने ट्विटर पर अनस्वोर्थ को 'पेडो गाय' कहा था। अनस्वोर्थ का कहना था कि मस्क का आशय पेडोफाइल (बच्चों के प्रति कामुक) से था। अनस्वोर्थ ने मस्क की टिप्पणी को प्रतिष्ठा धूमिल करने वाली बताते हुए 19 करोड़ डॉलर (1,368 करोड़ रुपए) का दावा किया था।

जुलाई 2018 में शुरु हुआ था विवाद
मस्क की दलील थी कि उनका आशय पेडोफाइल से नहीं था। 'पेडो गाय' दक्षिण अफ्रीका में किसी को आम तौर पर अपमानित करने के लिए कहा जाता है। मस्क ने बाद में ट्विटर से इसे हटा भी लिया था। ये विवाद पिछले साल जुलाई में शुरू हुआ था। बच्चों की फुटबॉल टीम थाईलैंड की गुफा में फंस गई थी। अनस्वोर्थ उन्हें रेस्क्यू कर रहे थे। मस्क पनडुब्बी लेकर मदद के लिए पहुंचे थे, लेकिन अनस्वोर्थ ने इनकार कर दिया। उन्होंने मस्क के ऑफर को पीआर स्टंट बताया था।

मस्क के वकील एलेक्स स्पिरो ने अदालत में अंतिम सुनावाई के दौरान कहा कि यह मामला दो लोगों के बीच बहस का था, अनस्वोर्थ इसमें फायदा लेने की कोशिश कर रहे थे। मस्क ने ट्वीट हटा लिया था और माफी भी मांगी थी। उन्होंने कहीं भी पेडोफाइल शब्द का जिक्र नहीं किया, लेकिन अनस्वोर्थ ने इसे तूल दिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना