कर्मचारियों को राहत:फेसबुक और गूगल के कर्मचारी पूरे साल कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम, कंपनी ने दी साल के अंत तक घर से काम करने की छूट

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फेसबुक के प्रवक्ता के मुताबिक, कितने कर्मचारी घर से काम करेंगे और कितने ऑफिस से इस पर विचार किया जा रहा है। - Dainik Bhaskar
फेसबुक के प्रवक्ता के मुताबिक, कितने कर्मचारी घर से काम करेंगे और कितने ऑफिस से इस पर विचार किया जा रहा है।
  • फेसबुक और गूगल ने कहा है कि वे कर्मचारियों को सालभर घर से काम करते रहने देंगे
  • फेसबुक 6 जुलाई से अपने कार्यालयों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है

दिग्गज टेक कंपनी फेसबुक का ऑफिस 6 जुलाई 2020 से खुल सकता है। कंपनी जुलाई से ऑफिस से कामकाज शुरू करने की योजना बना रही है। हालांकि, फेसबुक अपने अधिकतर कर्मचारियों को इस साल के अंत तक वर्क फ्रॉम होम यानी घर से काम करने की इजाजत दी है। वहीं, गूगल ने भी अपने कर्मचारियों को दिसंबर' 2020 तक घर से काम करने की अनुमति दी है। गूगल ने कहा है कि 1 जून तक लागू वर्क फ्रॉम होम की पॉलिसी को कंपनी अगले सात माह तक के लिए बढ़ाने का फैसला लिया है। बता दें कि कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए लागू लॉकडाउन के चलते फेसबुक-गूगल समेत दुनियाभर की कंपनियों ने ऑफिस से कामकाज को बंद रखा है।

कार्यालय में सीमित रहेगी कर्मचारियों की संख्या
फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के मुताबिक, 'कंपनी के अधिकांश कर्मचारियों को 2020 के अंत तक घर से काम करने की अनुमति दी जाएगी। कंपनी 6 जुलाई से अपने कार्यालयों को फिर से खोलने जा रही है। हालांकि, कर्मचारियों की संख्या पूरी तरह से सीमित होगी।' फेसबुक के प्रवक्ता के मुताबिक, कितने कर्मचारी घर से काम करेंगे और कितने ऑफिस से इस पर विचार किया जा रहा है। हालांकि, ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों के लिए सुरक्षा का खास इंतजाम किया जाएगा।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा कि वे अपने कर्मचारियों को साल के अंत तक घर से काम करने की अनुमति दे रहे हैं। हालांकि जो कर्मचारी ऑफिस से काम करने वाले कर्मचारियों को सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा।

अमेजन के कर्मचारी 2 अक्टूबर तक घर से काम करेंगे
अमेरिका की अमेजन.कॉम इंक ने अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की सलाह दी है। अमेजन के प्रवक्ता ने शुक्रवार को ईमेल में दिए बयान में कहा, 'जो कर्मचारी घर से प्रभावी ढंग से काम कर रहे हैं, वे 2 अक्टूबर तक घर से काम करें।' हालांकि कितने कर्मचारी घर से काम करेंगे और कितने ऑफिस से इसे कंपनी ने स्पष्ट नहीं किया है, लेकिन कुछ फीसद कर्मचारी ऑफिस से भी काम कर सकते हैं।

खबरें और भी हैं...