पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Facebook CEO Mark Zuckerberg Joins Centibillionaire Club With Jeff Bezos And Bill Gates

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर:सेंटी बिलेनियर बने फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग, इंस्टाग्राम रील्स की लॉन्चिंग से दो दिन में 56 हजार करोड़ बढ़ी नेटवर्थ

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • फेसबुक में जुकरबर्ग की 13% हिस्सेदारी, 2020 में 23 बिलियन डॉलर नेटवर्थ बढ़ी
  • 5 अगस्त को 50 देशों में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया गया था इंस्टाग्राम रील्स
  • 80.6 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ मुकेश अंबानी चौथे सबसे अमीर शख्स

फेसबुक के फाउंडर और सीईओ मार्क जुकरबर्ग सेंटी बिलेनियर (100 बिलियन डॉलर) क्लब में शामिल हो गए हैं। जुकरबर्ग इस क्लब में शामिल होने वाले दुनिया के तीसरे व्यक्ति हैं। इससे पहले अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस और माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स इस क्लब में शामिल हैं।

इंस्टाग्राम रील्स की लॉन्चिंग से बढ़े फेसबुक के शेयर

फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने इसी सप्ताह 5 अगस्त को टिकटॉक जैसा ऐप इंस्टाग्राम रील्स को 50 देशों में आधिकारिक रूप से लॉन्च किया है। इससे फेसबुक के शेयरों में 6 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया। शेयरों में आई तेजी की बदौलत मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 100 बिलियन डॉलर के पार पहुंच गई। ब्लूमबर्ग के मुताबिक, 7 अगस्त को जुकरबर्ग की नेटवर्थ 102 बिलियन डॉलर थी। फेसबुक में जुकरबर्ग की 13 फीसदी हिस्सेदारी है। फेसबुक के शेयरों में इस साल अब तक 30 फीसदी तक का उछाल आया है।

जेफ बेजोस सेंटी बिलेनियर क्लब में टॉप पर

सेंटी बिलेनियर क्लब में अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस टॉप पर हैं। उनकी कुल नेटवर्थ 187 बिलियन डॉलर है। 7 अगस्त को बेजोस की नेटवर्थ में 3.14 बिलियन डॉलर की गिरावट रही है। वहीं, इस क्लब में शामिल माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स दूसरे नंबर पर हैं। गेट्स की कुल नेटवर्थ 121 बिलियन डॉलर है। 1 दिन पहले गेट्स की नेटवर्थ 221 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है।

कोरोनाकाल में खूब बढ़ी अमीरों की संपत्ति

कोरोनावायरस के कारण लागू लॉकडाउन के चलते टेक्नोलॉजी कंपनियों को खूब फायदा हुआ है। इससे इन कंपनियों के संस्थापकों की नेटवर्थ में भी इजाफा हुआ है। सेंटी बिलेनियर लिस्ट में शामिल तीनों अरबपतियों की नेटवर्थ में इस साल अब तक 102.91 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हो चुकी है। इसमें जेफ बेजोस की नेटवर्थ में 72.1 बिलियन डॉलर, मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ में 23.3 बिलियन डॉलर और बिल गेट्स की नेटवर्थ में 7.51 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी शामिल है।

दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बने मुकेश अंबानी

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी की संपत्ति में लगातार इजाफा हो रहा है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अब दुनिया के चौथे सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। सात अगस्त को उनकी कुल नेटवर्थ 80.6 बिलियन डॉलर थी। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 22 बिलियन डॉलर की बढ़ोतरी हुई है।

दुनिया के टॉप-10 अमीर व्यक्ति

नामनेटवर्थ
जेफ बेजोस187
बिल गेट्स121
मार्क जुकरबर्ग102
मुकेश अंबानी80.6
बर्नार्ड अर्नॉल्ट80.2
वॉरेन बफेट79.2
स्टीव बिल्मर76.4
लैरी पेज71.3
सर्जे ब्रिन69.1
एलन मस्क68.7

नोट: नेटवर्थ बिलियन डॉलर में। सोर्स: ब्लूमबर्ग।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser