फेसबुक की नई योजना:फेसबुक के मैसेंजर से होगा इंस्टाग्राम के डायरेक्ट मैसेज का मर्जर; वॉट्सऐप को भी किया जा सकता है मर्ज, जानिए यूजर कर इसका क्या असर पड़ेगा ?

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक प्लेटफाॅर्म पर लाने की है योजना

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को फेसबुक मैसेंजर के साथ मर्ज करने का ऑप्शन उपलब्ध कराने पर विचार कर रही है। यानी कि अब यूजर इंस्टाग्राम से मैसेंजर के लोगों को मैसेज भेज सकते हैं और फेसबुक मैसेंजर के यूजर यूज कर सकेंगे। यूजर अगर चाहे तो मैसेंजर और इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज को अलग भी रख सकते हैं। यह जानकारी फेसबुक ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिए दी है।

अलग से डाउनलोड नहीं करना होगा

बता दें कि इस मर्जर के बाद यूजर को अलग से कुछ भी डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी। केवल एक प्लेटफॉर्म्स का इस्तेमाल करके दूसरे प्लेटफॉर्म पर मौजूद लोगों से संपर्क कर सकेंगे। साथ ही इंस्टाग्राम ऐप से उसके यूजर को की गई मैसेज और कॉल इंस्टाग्राम ऐप में ही रहेंगी।

नए फीचर भी मिलेंगे

इंस्टाग्राम पर मैसेज एक्सपीरियंस को मजेदार बनाने के लिए कई नए फीचर्स को जोड़ गया है। इनमें सेल्फी स्टीकर्स, वॉच टूगेदर और वैनिश मोड जिससे एक निश्चित समय के सात मैसेज खुद गायब होंगे, ये शामिल हैं। फेसबुक ने कहा कि कुछ फीचर्स पहले इंस्टाग्राम और फिर उसके बाद मैसेंजर पर आएंगे।

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग की योजना है कि वॉट्सऐप, मैसेंजर और इंस्टाग्राम को एक साथ मिलाया जा सके। अगर ऐसा होता है तो ये तीनों ऐप्स स्टैंड अलोन ऐप्स की तरह अलग-अलग काम ही करेंगे।

खबरें और भी हैं...