पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Festive Treats News, HDFC Bank Launches Festive Treats 2.0, All You Know About Festive Treats 2.0

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भारी छूट:एचडीएफसी बैंक ने लॉन्च किया 'फेस्टिव ट्रीट्स', टू व्हीलर लोन पर प्रोसेसिंग फीस जीरो, एपल के प्रोडक्ट्स पर 7 हजार रु. तक की छूट

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बैंक इसके जरिए अपने ग्राहकों को लोन से लेकर बैंकिंग सेवाओं पर कई छूट देने जा रही है
  • ऑटो लोन, पर्सनल लोन और बिजनेस ग्रोथ लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस में 50 प्रतिशत की छूट

आने वाले फेस्टिव सीजन में बिजनेस ग्रोथ को देखते हुए आज एचडीएफसी बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए फेस्टिव ट्रीट्स (Festive Treats) को लॉन्च कर दिया है। बैंक इसके जरिए अपने ग्राहकों को लोन से लेकर बैंकिंग सेवाओं पर कई छूट देने जा रही है। बैंक इस बार ग्रामीण इलाकों को भी फोकस कर रहा है। इससे पहले सरकारी बैंक एसबीआई ने लोन प्रोसेसिंग फीस पर 100 फीसदी छूट का एलान कर चुकी है।

प्रोसेसिंग फीस में 50 प्रतिशत की छूट

एचडीएफसी बैंक फेस्टिव ट्रीट्स 2.0 ऑफर्स के तहत ऑटो लोन, पर्सनल लोन और बिजनेस ग्रोथ लोन के लिए प्रोसेसिंग फीस में 50 प्रतिशत की छूट दे रही है। इसके अलावा टू व्हीलर लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नही ले रही है। फेस्टिव सीजन में बैंक को उम्मीद है कि मोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल, इलेक्ट्रॉनिक्स, अपेरल्स, ज्वेलरी और डाइनिंग-इन कैटेगरी में अच्छे प्रदर्शन देखने को मिलेगा। रिटेल और बिजनेस कस्टमर्स के लिए सभी फाइनेंशियल सॉल्यूशंस पर ऑफर मिलेंगे।

22.5 प्रतिशत तक का कैशबैक

फेस्टिव ट्रीट्स में लोन पर प्रोसेसिंग फीस की छूट और ईएमआई में छूट के साथ-साथ ग्राहकों को कैशबैक, गिफ्ट वाउचर और कई अन्य फायदे भी मिलेंगे। इसमें लाइफस्टाइल, बाटा, मोंटे कार्लो, विजय सेल्स जैसे दिग्गज रिटेल के प्रोडक्ट्स और सर्विसेज पर 5-15 प्रतिशत कैशबैक मिलेगा। एपल के प्रोडक्ट्स को खरीदने पर लगभग 7 हजार रुपए तक का कैशबैक मिलेगा। इसके अलावा कई ब्रांड्स की खरीद पर 22.5 प्रतिशत तक का कैशबैक मिलेगा।

साथ ही सैमसंग, एलजी, गोदरेज और पैनासोनिक जैसे प्रोडक्ट्स की ईएमआई पर कोई एक्सट्रा चार्ज नही लिया जाएगा। बैंक ने इन-स्टोर और ऑनलाइन खरीदारी पर डिस्काउंट, कैशबैक और एक्स्ट्रा रिवॉर्ड पॉइंट्स देने के लिए रिटेल ब्रांड्स जैसे अमेजन, टाटा क्लिक, मिंत्रा, पेपरफ्राई, स्विगी और ग्रोफर्स जैसी ऑनलाइन कंपनियां के साथ टाई-अप किया है।

रूरल एरिया पर फोकस

एचडीएफसी बैंक का फोकस रूरल एरिया पर है। बैंक ने ग्राहकों को छूट का फायदा देने के लिए देश के कई कस्बों और ग्रामीण इलाकों में स्थानीय कारोबारियों से हाथ मिलाया है। इससे बैंक से मिलने वाले 2 हजार से ज्यादा ऑफर्स की पहुंच ग्रामीण और सुदूर इलाकों तक भी होगी। एचडीएफसी बैंक के कंट्री हेड (पेमेंट बिजनेस और मार्केटिंग) पराग राव ने इस कैंपेन को वर्चुअली लॉन्च किया।

फेस्टिव सीजन में एसबीआई का ऑफर

इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस 100 प्रतिशत माफ करने का ऐलान किया है। यानी अगर आप घर खरीद रहे हैं तो आपको कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो (YONO) से अप्लाई करना होगा। एसबीआई ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। हालांकि, यह लोन की राशि पर भी निर्भर होगा।

गोल्ड लोन और कार लोन पर खास ऑफर

एसबीआई गोल्ड लोन और कार लोन पर भी खास ऑफर दे रही है। जो ग्राहक गोल्ड लोन लेना चाहते हैं उनके लिए फ्लैक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शन है। इसमें 36 महीने तक आप पेमेंट कर सकते हैं। इसकी ब्याज दर 7.5 प्रतिशत होगी। यही नही बैंक सबसे कम ब्याज दर पर कार लोन का ऑफर किया है जो 7.5 प्रतिशत पर मिलेगा और ऑन रोड पर फाइनेंस 100 प्रतिशत का मिलेगा। कोई भी ग्राहक पेपरलेस, प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप अप लोन योनो (YONO) ऐप के जरिए ले सकता है। एसबीआई के ग्राहक इससे जुड़ी और जानकारी के लिए 567676 पीएपीएल (PAPL) लिख कर एसएमएस कर भी सकते हैं।

ग्राहकों की चांदी

एसबीआई और एचडीएफसी बैंक के अलावा कई अन्य बैंकों ने भी ग्राहकों को फेस्टिव सीजन में स्पेशल ऑफर देने की तैयारी में हैं। बैंकों के अलावा इस बार ई-कॉमर्स कंपनियों ने भी ग्राहकों लुभाने के लिए पूरी तैयारी में है। अमेजन, फ्लिपकार्ट सहित रिलायंस जियो भी इस बार की फेस्टिव सीजन में भरपूर छूट देने के मूड में हैं। खैर, इससे फायदा तो ग्राहकों का ही है। यानी कोरोना महामारी के कारण सुस्त पड़ी बिजनेस को तो सहारा मिलेगा ही, साथ में ग्राहकों को भी अच्छा फायदा मिलने वाला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें