• Hindi News
  • Business
  • Fixed Deposit Interest Rates Vs SBI Bank; Today Is Last Day Of SBI Special Scheme

आपके फायदे की बात:SBI की स्पेशल स्कीम का आज आखिरी दिन; लोन के लिए अप्लाई करने पर नहीं देनी होगी प्रोसेसिंग फीस, FD पर भी मिलेगा ज्यादा ब्याज

नई दिल्लीएक महीने पहले

देश के सबसे बड़े बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बीते महीने स्वतंत्रता दिवस पर खास ऑफर की शुरुआत की थी। इसके तहत SBI ने डिपॉजिट पर ज्यादा ब्याज देने के साथ ही लोन पर प्रोसेसिंग फीस न लेने का फैसला किया था। ये ऑफर आज यानी 14 सितंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में अगर आप FD कराना चाहते हैं या लोन लेना चाहते हैं तो इस स्कीम का फायदा ले सकते हैं।

'SBI प्‍लेटिनम डिपॉजिट' में मिलेगा ज्यादा ब्याज
SBI ने 15 अगस्त को 'SBI प्‍लेटिनम डिपॉजिट' नाम से एक स्‍पेशल डिपॉजिट स्‍कीम शुरू की थी। इस योजना के तहत निवेश करने पर आपको सामान्य डिपॉजिट की तुलना में 0.15% तक ज्यादा ब्याज मिलेगा। इसका फायदा 75 दिन, 525 दिन (75 हफ्ते) और प्लेटिनम 2250 दिन (75 महीने) के लिए निवेश करने पर मिलेगा। SBI डिपॉजिट (FD) पर अभी अधिकतम 5.40% ब्याज दे रहा है।

लोन पर प्रोसेसिंग फीस माफ की
SBI ने 14 सितंबर तक होम, पर्सनल, कार और गोल्ड लोन पर भी प्रोसेसिंग फीस न लेने का फैसला किया था। इसके अलावा लोन लेने पर आपको खास छूट भी मिलेगी।

गोल्ड और कार लोन पर मिल रही ब्याज दर में छूट
SBI ने गोल्ड लोन पर 0.50% और कार लोन पर 0.25% की छूट देने का फैसला किया था। कार लोन पर छूट का लाभ लेने के लिए आपको योनो ऐप से अप्लाई करना होगा। अब आपको गोल्ड लोन और कार लोन 7.50% ब्याज दर पर मिलेंगे। इसके अलावा कोरोना वॉरियर को पर्सनल लोन पर 0.50% की अतिरिक्त छूट मिल रही है। ये सभी छूट 14 सितंबर तक मिलेंगी।

खबरें और भी हैं...