नई कॉरपोरेट डील:आदित्य बिड़ला फैशन में 7.8% हिस्सेदारी खरीदेगी फ्लिपकार्ट, 1500 करोड़ रुपए में हुआ सौदा, 205 रु के शेयर भाव पर डील फाइनल

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
डील के बाद मिलने वाले फंड से अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करेगी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल - Dainik Bhaskar
डील के बाद मिलने वाले फंड से अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करेगी आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल
  • ABFRL के पास पैंटालून, एलन सोली और पीटर इंग्लैड जैसे तगड़े ब्रांड हैं
  • डील के बाद ABFRL में प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप की हिस्सेदारी 55.13% रहेगी

अग्रणी ई कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल (ABFRL) में 7.8 फीसदी हिस्सेदारी खरीदन रही है। यह सौदा 1500 करोड़ रुपए में हुआ है। शेयर बाजार को दी गई सूचना के मुताबिक ABFRL के 205 रुपए के शेयर भाव फ्लिपकार्ट यह निवेश करेगी।

ABFRL के पास पैंटालून, एलन सोली और पीटर इंग्लैड जैसे तगड़े ब्रांड हैं। डील के बाद ABFRL में प्रमोटर्स और प्रमोटर्स ग्रुप की हिस्सेदारी 55.13 फीसदी रहेगी। आदित्य बिरला ग्रुप के चेयरमैन कुमार मंगलम बिड़ला ने कहा कि देश के अपैरल इंडस्ट्री में विकास की मजबूत संभावनाएं हैं।

ABFRL आक्रामक तरीके से करेगी कारोबार का विस्तार

अगले 5 साल में देश की अपैरल इंडस्ट्री 100 बिलियन की हो सकती है। आदित्य बिड़ला फैशन एंड रिटेल ने कहा कि डील से मिलने वाले फंड से वह अपनी बैलेंस शीट को मजबूत करेगी। कंपनी आक्रामक तरीके से कारोबार का विस्तार करना चाहती है।

ABFRL के शेयर BSE पर 12% उछले

बीएसई पर करीब डेढ़ बजे ABFRL के शेयर इंट्राडे कारोबार में 11.99 फीसदी उछलकर 171.80 पर ट्रेड कर रहे थे। यह पिछले 6 महीने का ऊपरी स्तर है। कंपनी के शेयरों ने पिछले 52 सप्ताह में 281.31 रुपए का ऊपरी और 95.69 रुपए का निचला स्तर छुआ है।

खबरें और भी हैं...