पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Future Enterprises (Q1) Quarterly Results Update | Future Retail Net Loss Rs 323 Crores, Deal Signed With Reliance Retail Last Month

तिमाही नतीजे:जून तिमाही में फ्यूचर इंटरप्राइजेज को 323 करोड़ रु. और फ्यूचर रिटेल को 562 करोड़ रु. का घाटा, रिलायंस रिटेल के साथ पिछले महीने हुई है डील

मुंबई11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फ्यूचर ग्रुप ने अपने रिटेल और होलसेल कारोबार को रिलायंस रिटेल को बेचने की घोषणा की है। रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच यह डील 24,713 में फाइनल हुई है।
  • फ्यूचर इंटरप्राइजेज को ऑपरेशन से आने वाला रेवेन्यू 87.31% घटकर 179.39 करोड़ रुपए का हो गया है।

फ्यूचर ग्रुप की दो कंपनियां फ्यूचर इंटरप्राइजेज लिमिटेड और फ्यूचर रिटेल ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे घोषित कर दिए हैं। फ्यूचर इंटरप्राइजेज को इस तिमाही 322.92 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इससे पहले सोमवार को फ्यूचर रिटेल ने भी जून तिमाही का नतीजा घोषित किया था। कंपनी को इस तिमाही 561.95 करोड़ रुपए का घाटा हुआ है। इसके अलावा 29 अगस्त को फ्यूचर ग्रुप ने अपनी रिटेल और होलसेल कारोबार को रिलायंस रिटेल को बेचने की एलान किया था। दोनों के बीच यह डील 24.7 हजार करोड़ रुपए में हुई है।

फ्यूचर इंटरप्राइजेज का तिमाही रिजल्ट

फ्यूचर इंटरप्राइजेज को 30 जून को समाप्त तिमाही में 322.92 करोड़ रुपए का कंसॉलीडेटेड घाटा हुआ है। जबकि पिछले साल समान अवधि में यह आंकड़ा 8.59 करोड़ रुपए का था। ऑपरेशन से आने वाले रेवेन्यू में भी 87.31 प्रतिशत की गिरावट आई है। जो पिछले साल की 1414.73 करोड़ रुपए के मुकाबले इस तिमाही 179.39 करोड़ रुपए का हो गया है। कंपनी के मुताबिक पहली तिमाही में कुल खर्च 1140.93 करोड़ रुपए के मुकाबले 639.27 करोड़ रुपए का रहा। यानी इस तिमाही कुल खर्च में 55.63 प्रतिशत की कमी आई है।

फ्यूचर रिटेल का तिमाही रिजल्ट

इससे पहले फ्यूचर रिटेल ने सोमवार को जून तिमाही के नतीजे घोषित किए थे। कंपनी को कुल 561.95 करोड़ रुपए का कंसॉलीडेटेड घाटा हुआ है, जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी को 159.24 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था। इसके अलावा कंपनी को ऑपरेशन से आने वाले रेवेन्यू में भी 73.86 प्रतिशत की गिरावट आई है। पिछले साल के 1358.11 करोड़ रुपए के मुकाबले इस तिमाही रेवेन्यू 1358.11 करोड़ रुपए का रहा।

कंपनी ने कहा कि कोरोना के चलते देशव्यापी लॉकडाउन को लगाया गया, जिससे कारोबार और तिमाही नतीजों पर विपरीत असर पड़ा है। हालांकि अनलॉक में मिलने वाली रियायतों से बिजनेस में ग्रोथ का अनुमान है।

रिटेल और होलसेल कारोबार

फ्यूचर ग्रुप ने अपने रिटेल और होलसेल कारोबार को रिलायंस रिटेल को बेचने की घोषणा की है। रिलायंस रिटेल और फ्यूचर ग्रुप के बीच यह डील 24,713 में फाइनल हुई है। 29 अगस्त को जारी स्टेटमेंट के अनुसार डील के बाद ग्रुप का रिटेल और होलसेल कारोबार अब रिलायंस रिटेल का हिस्सा होंगी। इसमें एफबीबी, फूडहॉल, ईजीडे, नीलगिरीज, सेंट्रल फैक्ट्री और ब्रैंड फैक्ट्री शामिल हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें