• Hindi News
  • Business
  • Gas Connection ; Lpg Connection ; Agency Will No Longer Have To Go For Gas Connection, A Missed Call Will Give Connection

नई सुविधा:गैस कनेक्शन के लिए अब नहीं लगाने होंगे एजेंसी के चक्कर, एक मिस्ड कॉल से मिलेगा कनेक्शन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नया LPG गैस कनेक्शन लेने के लिए अब आपको गैस एजेंसी के चक्कर नहीं काटने होंगे। अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर आपको LPG कनेक्शन मिल जाएगा। सरकारी ऑयल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOC) ने LPG कनेक्शन के लिए नई सुविधा शुरू की है।

कैसे मिलेगा कनेक्शन?
अब एक मिस्ड कॉल के जरिए इंडेन (Indane) का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपको 8454955555 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद इंडेन आपसे संपर्क करेगी। कनेक्शन के लिए आपको एड्रेस प्रूफ के लिए डॉक्यूमेंट और आधार की जानकारी देनी होगी।

LPG सिलेंडर की बुकिंग पर 2700 रुपए तक कैशबैक मिलेगा, सिलेंडर बुक करके अगले महीने पेमेंट का ऑप्शन भी मिलेगा

एक मिस्ड कॉल से बुक कर सकेंगे सिलेंडर
मौजूदा इंडेन ग्राहक अपने रजिस्टर्ड फोन नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर रिफिल भी बुक कर सकते हैं। एक ही नंबर पर नया कनेक्शन लेने और रिफिल बुक करने की सुविधा मिलेगी।

LPG ग्राहक जब चाहें तब बदल सकेंगे अपना डिस्ट्रीब्यूटर, जानिए कब से शुरू होगी ये नई सुविधा और क्या होंगे बदलाव?

बिना एड्रेस प्रूफ के मिलेगा नया कनेक्शन
LPG गैस कनेक्शन अब आपको एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं होगी। नए नियम के तहत अगर परिवार में माता-पिता, भाई-बहन या किसी भी दूसरे रिश्तेदार के नाम पर पहले से कोई गैस कनेक्शन लिया हुआ है तो, परिवार के दूसरे सदस्य भी इसी पते का फायदा ले सकते हैं।

इस पते को वैरिफाई करवाना होगा। परिवार में जिस तेल मार्केटिंग कंपनी का गैस सिलेंडर आता है, उसकी गैस एजेंसी में जाना होगा और पहले वाले गैस कनेक्शन से जुड़े डॉक्यूमेंट देने होंगे। वैरिफिकेशन के बाद नया गैस कनेक्शन मिल जाएगा।