पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

यात्रियों को मिलेंगे नए विकल्प:आज से 100 नई घरेलू उड़ानें शुरू करेगी गोएयर,  छोटे शहरों से कनेक्टिविटी बढ़ेगी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कई राज्यों की ओर से यात्रा पर अंकुश हटाए जाने के बाद घरेलू विमानन उद्योग में और सुधार की उम्मीद है।
  • 15 अक्टूबर तक 60 फीसदी ऑपरेशनल कैपेसिटी हासिल कर लेगी कंपनी
  • ग्राहकों की सुविधा के लिए किसी भी उड़ान को रद्द नहीं करेगी कंपनी

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन गोएयर ने शनिवार यानी आज से अपने घरेलू नेटवर्क में 100 से अधिक नई उड़ानें जोड़ने जा रहा है। इन उड़ानों में मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, हैदराबाद, कोलकाता, पुणे, लखनऊ, नागपुर, वाराणसी, जयपुर, पटना, रांची, गुवाहाटी, चंडीगढ़, श्रीनगर, लेह और जम्मू से नए कनेक्शन शामिल होंगे।

घरेलू विमानन उद्योग में सुधार की उम्मीद

गोएयर को उम्मीद है कि 21 सितंबर तक उसकी ऑपरेशनल कैपेसिटी कोविड-19 से पूर्व के 45 प्रतिशत पर पहुंच जाएगी। वहीं, 15 अक्टूबर तक ऑपरेशनल कैपेसिटी बढ़कर 60 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। गोएयर के सीईओ कौशिक खोना ने एक बयान में कहा कि घरेलू विमानन उद्योग की स्थिति धीरे-धीरे सुधर रही है। कई राज्यों की ओर से यात्रा पर अंकुश हटाए जाने के बाद इसमें और सुधार की उम्मीद है। ये नई उड़ानें हमारे घरेलू नेटवर्क को और मजबूत करेंगी। इससे हमारे ग्राहकों को अपनी यात्रा की योजना बनाने के लिए अतिरिक्त विकल्प मिलेगा।

कोई उड़ान रद्द नहीं होगी

सीईओ ने कहा कि महत्वपूर्ण बात यह है कि गोएयर 5 सितंबर से शुरू होने वाली किसी भी उड़ान को रद्द नहीं करेगा, ताकि ग्राहकों को असुविधा का सामना ना करना पड़े। अगर भविष्य में ऐसा होता भी है तो हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि ग्राहक को उनका पैसा रिफंड किया जाए। बयान के अनुसार, गोएयर मुंबई से दिल्ली के लिए दो दैनिक उड़ानें, और मुंबई से अहमदाबाद, चेन्नई, नागपुर, पटना, रांची, वाराणसी और जयपुर के लिए एक दैनिक सेवा संचालित करेगा। इसी तरह, एयरलाइन मुंबई से लखनऊ के लिए सप्ताह में चार उड़ानें संचालित करेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें