• Hindi News
  • Business
  • Gold Loan ; Corona ; You Can Take A Gold Loan To Deal With The Money Problem In The Corona Era, Know Here Where Getting Cheap Loan

काम की बात:कोरोना काल में पैसों की समस्या से निपटने के लिए ले सकते हैं गोल्ड लोन, यहां जानें कहां मिल रहा सस्ता कर्ज

नई दिल्ली5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना काल में पैसों की समस्या से निपटने के लिए लोग गोल्ड लोन का सहारा ले रहे हैं। इसका सबसे बड़ा कारण है कि इसमें कम ब्याज दर पर आसानी से लोन मिलता है। पंजाब एंड सिंध बैंक 7% दर पर लोन दे रहा है। अगर आप भी गोल्ड लोन लेना चाहते हैं तो आपको सभी बैंकों और NBFC के ब्याज दरों के बारे में पता करना चाहिए। हम आपको बता रहे हैं कि कौन सा बैंक और NBFC किस ब्याज दर पर लोन दे रही है।

कौन सा बैंक किस रेट पर दे रहा लोन

Bankब्याज दर (%)अधिकतम कर्ज की राशि (रु. में)अवधि (महीनों में)
पंजाब एंड सिंध बैंक7-7.501 करोड़36
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया7.2025 लाख36
बैंक ऑफ इंडिया7.351 करोड़18
SBI7.5050 लाख तक36
केनरा बैंक7.6520 लाख12
पंजाब नेशनल बैंक8.7525 लाख12
IIFL फाइनेंस9.24-243 हजार से शुरू36
मन्नापुरम फाइनेंस12-291.5 करोड़12
मूथूट फाइनेंस27 तक1.5 हजार से शुरू36

गोल्ड लोन से जुड़ी खास बातें

इसमें आपका क्रेडिट स्कोर नहीं देखा जाता
गोल्ड लोन एक तरह का सिक्योर्ड लोन होता है। इसीलिए इसमें आपका क्रेडिट स्कोर मायने नहीं रखता है। ये लोन आपको पर्सनल लोन की तुलना में आसानी से और कम ब्याज पर मिलता है।

अपने हिसाब से चुन सकते हैं रीपेमेंट ऑप्शन
बैंक या NBFC आपको लोन की रकम और ब्याज का भुगतान (रीपेमेंट) करने के लिए कई ऑप्शन देते हैं, आप इनमें से अपनी जरूरत के हिसाब से किसी को भी चुन सकते हैं। आप समान मासिक किस्तों (EMI) में भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा आप एकमुश्त मूल भुगतान के दौरान ब्याज भर सकते हैं। इसे बुलेट रीपेमेंट कहते हैं, और इसमें बैंक मासिक आधार पर ब्याज लेते हैं।

अपने हिसाब से चुन सकते हैं लोन की अवधि
आमतौर बैंक और NBFC 12 से 36 महीनों तक की अवधि के लिए लोन देते हैं। ऐसे में आप अपनी जरूरत के हिसाब 12 से 36 महीनों तक के लिए लोन ले सकते हैं।