पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गूगल के कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर:कोरोना संकट में Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, 2021 तक घर से काम करने का दिया ऑप्शन

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पिछले सप्ताह यह निर्णय लिया है। कंपनी की तरफ से कर्मचारियों के लिए एक ईमेल भेजा गया है
  • गूगल के करीबन सभी 2 लाख कर्मचारी और कांट्रैक्टर्स वैश्विक स्तर पर घर से काम कर सकते हैं
  • कंपनी ने यह फैसला दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया है।

दिग्गज टेक कंपनी गूगल के कर्मचारी अब 2021 तक घर से काम कर सकेंगे। इससे पहले कंपनी ने अपने कर्मचारियों को दिसंबर' 2020 तक घर से काम करने की अनुमति दी थी। इसे अब बढ़ाकर जुलाई 2021 कर दिया गया है। कंपनी ने यह फैसला दुनियाभर में कोरोनावायरस महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए लिया है।

कंपनी ने कर्मचारियों को ईमेल भेज कर दी जानकारी

द वाॅल जर्नल की खबर के मुताबिक, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने पिछले सप्ताह यह निर्णय लिया है। कंपनी की तरफ से कर्मचारियों के लिए एक ईमेल भेजा गया है। इसमें सुंदर पिचाई ने कहा है कि अब हमारे कर्मचारियों के पास स्वैच्छिक तौर पर 30 जून, 2021 तक घर से काम करने का विकल्प रहेगा। गूगल के करीबन सभी 2 लाख कर्मचारी और कांट्रेक्टर्स वैश्विक स्तर पर घर से काम करने के विकल्प को बढ़ता हुआ देख रहे हैं। यह विकल्प अगले साल जुलाई तक जारी रह सकता है।

अन्य दिग्गज कंपनियां भी कर्मचारियों को दी है राहत

बता दें कि दिग्गज टेक कंपनी फेसबुक अपने अधिकतर कर्मचारियों को इस साल के अंत तक वर्क फ्राॅम होम यानी घर से काम करने की इजाजत दी है। इस बीच ट्विटर ने कहा है कि यह सभी कर्मचारियों को अनिश्चित काल तक घर से काम करने की अनुमति देगा। दिग्गज ई-काॅमर्स कंपनी अमेजन ने अपने कर्मचारियों को इस साल अक्टूबर तक घर से काम करने की सलाह दी है। देश की दूसरी सबसे बड़ी सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कंपनी इंफोसिस के अब 33 फीसदी कर्मचारी हमेशा के लिए घर से काम कर सकेंगे। वैश्विक स्तर पर कंपनी में कुल 2 लाख 42 हजार 371 कर्मचारी काम करते हैं। इनमें से अब 80 हजार कर्मचारियों को परमानेंट घर से काम करने की छूट दे दी गई है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें