पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • HCL Tech Q2 2020 Results | HCL Tech Q2 Quarterly Results 2020, HCL Technologies Profit Q2 Latest News Today Updates

तिमाही नतीजे:टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस के बाद, एचसीएल टेक भी अपने कर्मचारियों की सैलरी बढ़ाएगी, दूसरी तिमाही में कंपनी को हुआ 3.14 हजार करोड़ मुनाफा

मुंबई4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कंपनी का रेवेन्यू 6.1% बढ़कर 18,594 करोड़ रुपए हो गया है
  • एबीट मार्जिन भी 21.6% बढ़कर 5 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है

टीसीएस, विप्रो और इंफोसिस के बाद, एचसीएल टैक्नोलॉजीज लिमिटेड भी अपने कर्मचारियों का वेतन बढ़ाएगी। एचसीएल टेक ने शुक्रवार को चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही के नतीजे जारी किया है। सितंबर तिमाही में कंपनी का मुनाफा पिछली तिमाही के मुकाबले 18.5% बढ़कर 3,142 करोड़ रुपए हो गया है, जो पहली तिमाही में 2925 करोड़ रुपए रहा था। इसके अलावा एचसीएल टेक ने 4 रुपए प्रति शेयर डिविडेंड का भी ऐलान किया है।

कर्मचारियों की सैलरी में बढ़ोतरी

नोएडा बेस्ड आईटी कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि ई-3 बैंड और उससे नीचे के कर्मचारियों को अक्टूबर तक प्रभावी बढ़ोतरी मिल जाएगी। सीएफओ प्रतीक अग्रवाल ने बताया कि, ई 3 और उससे ऊपर वाले बैंड के कर्मचारियों की सैलरी हाइक जनवरी 2021 तक प्रभावी हो जाएगी। कंपनी ने यह घोषणा चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) के नतीजे घोषित करने के बाद किया है। सितंबर के अंत तक कंपनी के साथ कुल 1.53 लाख कर्मचारी जुड़े थे।

रेवेन्यू में बढ़ोतरी

रेग्यूलेटरी फाइलिंग में कंपनी ने कहा कि, कंपनी का रेवेन्यू भी 6.1% बढ़कर 18,594 करोड़ रुपए हो गया है। जो पिछले साल की समान अवधि में 17,528 करोड़ रुपए थी। एबीट मार्जिन भी 21.6% बढ़कर 5 साल के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है। इस दौरान कंपनी की डॉलर आय 6.4% बढ़कर 2,507 मिलियन हो गई है। सितंबर तिमाही में कॉन्स्टेंट करेंसी (CC) रेवेन्यू ग्रोथ 4.5% रही।

ग्रोथ का अनुमान

कंपनी ने कहा है कि तीसरी और चौथी तिमाही में कॉन्स्टेंट करेंसी रेवेन्यू ग्रोथ 1.5 से 2.5 फीसदी रहने का अनुमान है। इसके अलावा कंपनी ने वित्त वर्ष 2021 के लिए एबीट मार्जिन गाइंडेंस को 19.5-20.5 फीसदी से बढ़ाकर 20-21 फीसदी कर दिया है। कंपनी ने बताया कि, उसने सितंबर तिमाही के समाप्त होने तक 15 बड़े डील साइन किए हैं। तिमाही नतीजे के बाद बीएसई में एचसीएल टेक का शेयर 1.97% की गिरावट के साथ 842 स्तर पर कारोबार कर रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें