• Hindi News
  • Business
  • HDFC Bank Credit Card, HDFC Bank Paytm, Paytm , Credit Card Visa, HDFC Bank Credit Card Visa

HDFC बैंक लॉन्च करेगा नया क्रेडिट कार्ड:पेटीएम के साथ बैंक ने की साझेदारी, छोटे व्यापारियों और मर्चेंट्स पर होगा फोकस

मुंबई4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निजी सेक्टर का दिग्गज HDFC बैंक नया क्रेडिट कार्ड लॉन्च करने की तैयारी में है। इसे पेटीएम के साथ को-ब्रॉन्डेड किया गया है। ये वीजा कार्ड होगा। बैंक ने कहा कि यह कार्ड अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा। इस क्रेडिट कार्ड में ग्राहकों को शानदार रिवॉर्ड्स और कैशबैक भी मिलेंगे।

त्योहारी सीजन को देखते हुए लॉन्च
ग्राहक त्योहारी सीजन में क्रेडिट कार्ड का ज्यादा उपयोग करते हैं। HDFC बैंक इसी को देखते हुए नया कार्ड लॉन्च कर रहा है। इसमें जो भी प्रोडक्ट शामिल होंगे, उसे दिसंबर तक उतारा जाएगा। HDFC बैंक के पास 5.1 करोड़ क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड और प्रीपेड कार्ड ग्राहक हैं।

पेटीएम ग्राहकों का सपोर्ट मिलेगा
बैंक का कहना है कि पेटीएम के करोड़ों ग्राहकों का उसे सपोर्ट मिलेगा। इस साझेदारी से देश के छोटे शहरों में बैंक की पकड़ और मजबूत होगी। साथ ही देशभर में डिजिटल पेमेंट को भी तेज करने में मदद मिलेगी।

बिजनेस क्रेडिट कार्ड पेश किया जाएगा
इस साझेदारी के तहत बैंक और पेटीएम बिजनेस क्रेडिट कार्ड भी पेश करेंगे। यह कार्ड देश के छोटे कस्बों के कारोबारी पार्टनर्स के लिए कई सुविधाएं देगा। इसके लिए डिजिटल और पेपरलेस तरीके से आवेदन किया जा सकता है। पेटीएम ऐप के माध्यम से भी इस कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं।

पेटीएम के 33 करोड़ से ज्यादा ग्राहक
HDFC बैंक के पेमेंट्स सेगमेंट के ग्रुप हेड पराग राव ने कहा कि पेटीएम के साथ साझेदारी त्योहारों के दौरान ग्राहक जरूरत की चीजें आसानी से खरीद पाएंगे। वीजा के ग्रुप कंट्री मैनेजर T.R. रामचंद्रन ने कहा कि HDFC बैंक और पेटीएम के साथ इस साझेदारी से ग्राहकों को और भी नए प्रोडक्ट मिलेंगे।

पेटीएम लेंडिंग के CEO भावेश गुप्ता ने कहा कि HDFC बैंक के साथ साझेदारी से मर्चेंट्स और छोटे व्यापारियों को फायदा होगा।