पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • HDFC Bank Launches 'festive Treats' Sbi Bank Silver In Festive Season Know What Is HDFC Festive Treats?

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फायदे की बात:फेस्टिव सीजन में ग्राहकों की चांदी, एसबीआई के बाद एचडीएफसी बैंक भी कल करेगी 'फेस्टिव ट्रीट्स' को लॉन्च

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारी छूट के चलते ग्राहकों से मिल सकता है अच्छा रिस्पांस
  • एसबीआई गोल्ड लोन और कार लोन पर दे रही है खास ऑफर

आने वाले दिनों फेस्टिव सीजन के चलते बिजनेस ग्रोथ का अनुमान है। ऐसे में ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ-साथ बैंकों भी ग्राहकों के लिए खास ऑफर पेश कर रही हैं। प्राइवेट क्षेत्र की बैंकिंग कंपनी एचडीएफसी बैंक कल से 'फेस्टिव ट्रीट्स' (Festive Treats) को लॉन्च करेगी। इससे पहले सरकारी बैंक एसबीआई ने अपने ग्राहकों के लिए 100 प्रतिशत प्रोसेसिंग फीस की छूट देने की घोषणा की है।

एचडीएफसी बैंक का 'फेस्टिव ट्रीट्स' ऑफर

कोरोना के बीच कारोबार को एकबार फिर से पटरी पर लाने के लिए बैंकों ने भी कमर कस ली है। इस लिहाज से आने वाला फेस्टिव सीजन बेहद खास है। एचडीएफसी बैंक ने अपने फेस्टिव सीजन में ऑनलाइन शॉपिंग, लोन, ईएमआई और अन्य फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन सहित प्रोसेसिंग फीस पर भारी छूट दे सकती है। पिछले साल भी बैंक ने ग्राहकों को फेस्टिव ट्रीट के तहत अच्छे ऑफर्स पेश कर चुकी है। आमतौर पर फेस्टिव सीजन में होम लोन, कार लोन और गोल्ड लोन लेते हैं, जिसमें प्रोसेसिंग फीस पर मिलने वाली रियायतें ग्राहकों को लोन लेने की ओर प्रोत्साहित कर सकती है।

फेस्टिव सीजन में एसबीआई का ऑफर

इससे पहले स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने होम लोन, कार, गोल्ड और पर्सनल लोन के लिए कोई प्रोसेसिंग फीस 100 प्रतिशत माफ करने का ऐलान किया है। यानी अगर आप घर खरीद रहे हैं तो आपको कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं देनी होगी। लेकिन इसके लिए ग्राहकों को बैंक के ऐप योनो (YONO) से अप्लाई करना होगा। एसबीआई ने कहा कि उन ग्राहकों को 10 बीपीएस यानी 0.10 प्रतिशत की ब्याज में स्पेशल छूट मिलेगी, जिनका स्कोर अच्छा होगा। हालांकि, यह लोन की राशि पर भी निर्भर होगा।

गोल्ड लोन और कार लोन पर खास ऑफर

एसबीआई गोल्ड लोन और कार लोन पर भी खास ऑफर दे रही है। जो ग्राहक गोल्ड लोन लेना चाहते हैं उनके लिए फ्लैक्सिबल रीपेमेंट ऑप्शन है। इसमें 36 महीने तक आप पेमेंट कर सकते हैं। इसकी ब्याज दर 7.5 प्रतिशत होगी। यही नही बैंक सबसे कम ब्याज दर पर कार लोन का ऑफर किया है जो 7.5 प्रतिशत पर मिलेगा और ऑन रोड पर फाइनेंस 100 प्रतिशत का मिलेगा। कोई भी ग्राहक पेपरलेस, प्री अप्रूव्ड पर्सनल लोन और इंस्टा होम टॉप अप लोन योनो (YONO) ऐप के जरिए ले सकता है। एसबीआई के ग्राहक इससे जुड़ी और जानकारी के लिए 567676 पीएपीएल (PAPL) लिख कर एसएमएस कर भी सकते हैं।

ग्राहकों की चांदी

एसबीआई और एचडीएफसी बैंक के अलावा कई अन्य बैंकों ने भी ग्राहकों को फेस्टिव सीजन में स्पेशल ऑफर देने की तैयारी में हैं। बैंकों के अलावा इस बार ई-कॉमर्स कंपनियों ने भी ग्राहकों लुभाने के लिए पूरी तैयारी में है। अमेजन, फ्लिपकार्ट सहित रिलायंस जियो भी इस बार की फेस्टिव सीजन में भरपूर छूट देने के मूड में हैं। खैर, इससे फायदा तो ग्राहकों का ही है। यानी कोरोना महामारी के कारण सुस्त पड़ी बिजनेस को तो सहारा मिलेगा ही, साथ में ग्राहकों को भी अच्छा फायदा मिलने वाला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें