• Hindi News
  • Business
  • HDFC Home Loan Interest 6.70% For All Slabs | What Is The EMI For 20 Lakhs Home Loan For 20 Years

त्योहारी सीजन पर धमाका:HDFC का होम लोन ब्याज अब सभी स्लैब के लिए 6.70%, 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा ऑफर

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर की बड़ी कंपनी HDFC लिमिटेड ने त्योहारी सीजन में होम लोन पर ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। अब होम लोन के सभी स्लैब पर 6.70% ब्याज लिया जाएगा। यह ऑफर सभी नए होम लोन पर 20 सितंबर से 31 अक्टूबर तक लागू रहेगा।

क्रेडिट स्कोर से लिंक्ड है
HDFC लिमिटेड ने कहा कि यह स्पेशल रेट उधारी लेने वाले के क्रेडिट स्कोर से लिंक्ड है। यह क्लोज एंडेड स्कीम है। यानी इसे 31 अक्टूबर तक ही चालू रखा गया है। HDFC लिमिटेड की MD रेणू सुद कर्नाड ने कहा कि हमें विश्वास है कि इससे घर खरीदारों को मदद मिलेगी। हाउसिंग आज के समय में बहुत ही जरूरत वाला सेगमेंट है। पिछले कुछ सालों से प्रॉपर्टी की कीमतें या तो स्थिर हैं या फिर घटी हैं।

लोगों का इनकम लेवल बढ़ा है
रेणू सुद कर्नाड ने कहा कि ब्याज की दरें ऐतिहासिक रूप से निचले स्तर पर हैं। इसके अलावा ग्राहकों को प्रधानमंत्री आवास योजना का भी लाभ मिलता है। ग्राहक इस होम लोन के लिए कंपनी की वेबसाइट पर अप्लाई कर सकते हैं। यह होम लोन उनके लिए होगा जिन ग्राहकों का क्रेडिट स्कोर 800 या इससे ज्यादा होगा।

पहले होम लोन पर 7.15% ब्याज था
इसके पहले सैलरी वाले ग्राहकों के लिए 75 लाख रुपए से ज्यादा के होम लोन पर 7.15% ब्याज था। बिजनेस करने वालों के लिए ब्याज दर 7.30% थी। हालांकि इसमें भी क्रेडिट स्कोर 800 ही लागू किया गया था। इस नए रेट से सैलरी वाले ग्राहकों के लिए 45 bps जबकि नॉन सैलरी वालों के लिए 60 bps का फायदा होगा। 100 bps मतलब 1% होता है।

SBI ने भी घटाया था रेट
पिछले हफ्ते ही देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने भी 75 लाख रुपए तक का होम लोन एक ही ब्याज दर पर ऑफर किया था। SBI ने सैलरी और नॉन सैलरी दोनों तरह के ग्राहकों के लिए होम लोन पर ब्याज दर 7.15% से घटाकर 6.70% करने की बात कही थी। पंजाब नेशनल बैंक 6.60% और कोटक महिंद्रा बैंक 6.50% की ब्याज दर होम लोन दे रहा है।