पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • Hero Motocorp Q4 Results 2021 Update | Hero Motocorp Financial Results Earning And Net Profit Latest News Today Updates

हीरो मोटोकॉर्प के तिमाही नतीजे:टू व्हीलर कंपनी को तीन महीने में 865 करोड़ रुपए का प्रॉफिट, प्रति शेयर 35 रुपए डिविडेंड का ऐलान

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दो पहिया गाड़ी बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने चौथी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। 2021 में जनवरी से मार्च के दौरान कंपनी को 865 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ। ऑपरेशन से रेवेन्यू 8,686 करोड़ रुपए का रहा। प्रॉफिट और रेवेन्यू दोनों पिछले साल की समान अवधि से 39% ज्यादा है।

कंपनी 10 करोड़ टू व्हीलर प्रोडक्शन का माइलस्टोन छुआ
कंपनी ने निवेशकों के लिए भी बड़ा ऐलान किया है। पूरे फाइनेंशियल इयर के लिए प्रति शेयर 25 रुपए अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया गया है। स्पेशल डिविडेंड के तौर पर भी प्रति शेयर 10 रुपए डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि यह स्पेशल डिविडेंड टू व्हीलर का कुल प्रोडक्शन 10 करोड़ के पार जाने के अवसर पर है।

एक्सचेंज डेटा के मुताबिक कंपनी का एबीटा 1211 करोड़ रुपए रहा, जो दिसंबर तिमाही में 1413 करोड़ रुपए का था। वहीं एबीटा मार्जिन 13.5% रहा, जो पिछली तिमाही में 14.5% था।

मोटरसाइकिल और स्कूटर सेगमेंट कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ा
हीरो मोटोकॉर्प के CEO और चेयरमैन पवन मुंजाल ने कहा कि कोरोना के इस बुरे दौर में भी स्कूटर और मोटरसाइकिल सेगमेंट में कंपनी का मार्केट शेयर बढ़ा है। इसके अलावा हम अपनी स्थिति प्रीमियम सेगमेंट में भी मजबूत कर रहे हैं, जिसके लिए हार्ले-डेविडसन के साथ रणनीतिक साझेदारी मजबूत कर रहे हैं।

पवन मुंजाल अगले पांच साल के लिए हीरो मोटोकॉर्प के CEO और चेयरमैन पद पर बने रहेंगे, जो 1 अक्टूबर 2021 से शुरु होगा। बोर्ड ने इसकी मंजूरी दी।

सितंबर तिमाही से ऑटो इंडस्ट्री में सुधार की उम्मीद
कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) निरंजन गुप्ता ने कहा कि अच्छे मानसून और अर्थव्यवस्था में सुधार से ऑटो इंडस्ट्री भी सितंबर तिमाही से पटरी पर लौटने लगेगी। शेयर बाजार में गुरुवार को बढ़त देखने को मिला। इसमें हीरो मोटोकॉर्प का शेयर भी 4.52% चढ़कर 2913 रुपए पर बंद हुआ है।