• Hindi News
  • Business
  • Honda Has Decided To Increase The Prices Of Cars, New Rates Will Be Applicable From Next Month

कार खरीदारों पर महंगाई का बोझ:होंडा ने कारों की कीमतें बढ़ाने का लिया फैसला, अगले महीने से लागू होंगी नई दरें

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कंपनी अभी प्राइसहाइक के डीटेल पर काम कर रही है, जो अगस्त से की जाएगी।   - फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
कंपनी अभी प्राइसहाइक के डीटेल पर काम कर रही है, जो अगस्त से की जाएगी। - फाइल फोटो

ऑटो सेक्टर की दिग्गज कंपनी होंडा ने भारत में अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है। नई दरें अगस्त से लागू होंगी। कीमतें बढ़ाने पर कंपनी ने महंगे हो रहे स्टील समेत अन्य मेटल्स को जिम्मेदार बताया है।

रॉ मैटेरियल का दाम बढ़ने से लिया फैसला
होंडा कार्स इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट एंड डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) राजेश गोयल ने कहा कि स्टील, एल्युमीनियम समेत अन्य मेटल्स के दाम बढ़ने से कारों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया गया।

उन्होंने कहा कि महंगे मेटल्स से हमारी लागत पर खर्च बुरी तरह प्रभावित हो रही है। कंपनी भारतीय बाजार में होंडा सिटी, अमेज सहित कई मॉडल बेचती है। कंपनी किन कार पर कितना प्राइस बढ़ाएगी यह फिलहाल तय नहीं हुआ है।

कारों की कीमतें कितनी बढ़ेगी अभी तय नहीं
राजेश गोयल ने कहा कि कंपनी अभी प्राइसहाइक के डीटेल पर काम कर रही है, जो अगस्त से की जाएगी। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य ग्राहकों के लिए खरीद की लागत को कम रखने का है। अभी हम इस बात पर विचार कर रहे हैं कि एक्सट्रा कॉस्ट का कितना बोझ खुद वहन करें और कितना ग्राहकों पर डालें।

इससे पहले मारुति इंडिया ने भी अपनी कारों की कीमतें बढ़ाई। 2021 में कंपनी ने तीसरी बार दाम बढ़ाते हुए कारों की कीमतें अलग-अलग मॉडल पर लगभग 34 हजार रुपए बढ़ा दिए।