• Hindi News
  • Business
  • ICICI Bank Acquires 9.09 Percent Stake In MyClassboard Educational In 4.5 Crore Rupees

कॉरपोरेट डील:ICICI बैंक ने माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल में 9.09% हिस्सेदारी खरीदी, 4.5 करोड़ रुपए में हुआ सौदा

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ICICI बैंक का कहना है कि यह खरीदारी 10% से कम है। ऐसे में इसके लिए रेगुलेटर अप्रूवल की आवश्यकता नहीं होगी। - Dainik Bhaskar
ICICI बैंक का कहना है कि यह खरीदारी 10% से कम है। ऐसे में इसके लिए रेगुलेटर अप्रूवल की आवश्यकता नहीं होगी।
  • ICICI बैंक ने रेगुलेटरी फाइलिंग में दी सौदे की जानकारी
  • इस सौदे के फरवरी 2021 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद

प्राइवेट सेक्टर के दिग्गज बैंक ICICI बैंक ने एडटेक प्लेटफॉर्म माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल सॉल्यूशंस की 9.09% हिस्सेदारी खरीदी है। दोनों कंपनियों के बीच यह सौदा 4.5 करोड़ रुपए में हुआ है। ICICI बैंक ने मंगलवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि माईक्लासबोर्ड एजुकेशनल सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड (MESPL) के साथ इस निवेश को लेकर समझौता हो गया है।

फरवरी 2021 तक सौदा पूरा होने की उम्मीद

रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि इस सौदे के बाद MESPL में ICICI बैंक की 9.09% हिस्सेदारी हो जाएगी। इस सौदे के फरवरी 2021 के अंत तक पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। ICICI बैंक का कहना है कि यह खरीदारी 10% से कम है। ऐसे में इसके लिए रेगुलेटर अप्रूवल की आवश्यकता नहीं होगी। एडटेक प्लेटफॉर्म MESPL 2009 में लॉन्च हुआ था। वित्त वर्ष 2020 में MESPL का टर्नओवर 12 करोड़ रुपए रहा है।

3i इन्फोटेक के सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स कारोबार को खरीदेगी अपेक्स

IT फर्म 3i इंफोटेक ने कहा है कि सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स कारोबार को बेचने को लेकर अपेक्स पार्टनर्स के साथ समझौता हो गया है। यह सौदा 1 हजार करोड़ रुपए में हुआ है। बयान में कहा गया है कि इस सॉफ्टवेयर प्रोडक्ट्स कारोबार को अपेक्स फंड्स की नवगठित कंपनी Azentio सॉफ्टवेयर खरीदेगी। यह अपेक्स फंड्स की होली-ओन्ड कंपनी है। हालांकि, अभी इस सौदे को शेयरहोल्डर्स और रेगुलेटरी अप्रूवल की आवश्यकता होगी। इस सौदे के 2021 में पूरा होने की उम्मीद है।

डेट सिक्युरिटीज के जरिए फंड जुटाने की योजना बना रही है श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस

श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस ने मंगलवार को कहा कि कंपनी डेट सिक्युरिटीज के जरिए फंड जुटाने पर योजना कर रही है। इस पर 31 जनवरी 2021 को होने वाली बोर्ड की बैठक में विचार किया जाएगा। हालांकि, कंपनी ने डेट के जरिए जुटाई जाने वाली राशि की जानकारी नहीं दी है। मंगलवार दोपहर 2.40 बजे BSE में श्रीराम ट्रांसपोर्ट फाइनेंस कंपनी के शेयर 2.18% की तेजी के साथ 1038.50 रुपए प्रति यूनिट पर कारोबार कर रहे हैं।