• Hindi News
  • Business
  • ICICI Bank Launches Imobile App; Here's All You Need To Know About IMobile Pay

न्यू वर्जन लॉन्च:ICICI बैंक ने लॉन्च किया 'आईमोबाइलपे', अब अलग-अलग पेमेंट ऐप्स की नहीं पड़ेगी जरूरत

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • आईमोबाइल पे पेमेंट या बैंकिंग की सुविधा के लिए अलग-अलग ऐप की आवश्यकता को भी समाप्त करेगा

प्राइवेट सेक्टर का ICICI बैंक ने आज अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप आईमोबाइल (imobile) का नया वर्जन 'आईमोबाइल पे' लॉन्च किया। इसके साथ ही बैंक की इंट्री फिनटेक कारोबार में हुई। बैंक के इस नए ऐप के जरिए किसी भी बैंक के ग्राहक को भुगतान और बैंकिंग जैसी सेवाएं मिलेंगी।

ऐप की खास बातें

यह पेमेंट ऐप ग्राहकों को किसी भी UPI (यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस) आईडी या मर्चेंट को पेमेंट करने, बिजली बिलों का पेमेंट करना और ऑनलाइन रिचार्ज करने जैसी सुविधाओं को ऑफर करती है। ऐप इंस्टेंट बैंकिंग सर्विस भी प्रदान करेगा जैसे कि सेविंग अकाउंट, निवेश, लोन, क्रेडिट कार्ड, गिफ्ट कार्ड, ट्रैवल कार्ड और भी बहुत कुछ आदि।

'आईमोबाइल पे' के यूजर किसी भी बैंक अकाउंट, पेमेंट एप्लिकेशन और डिजिटल वॉलेट में भी मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। ऐप की एक और खास बात यह है ‘पे टू कॉन्टेक्ट‘ है, जो यूजर्स को अपने फोनबुक कॉन्टैक्ट की UPI आईडी, ICICI बैंक के UPI आईडी नेटवर्क पर रजिस्टर आईडी और किसी भी डिजिटल वॉलेट और पेमेंट ऐप पर रजिस्टर्ड आईडी को देखने में सक्षम बनाएगा।

बदलेगा फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन का रूप

ऐप से यूजर्स को इंटर-ऑपरेबिलिटी की एक खास सुविधा मिलेगी। इससे अब UPI आईडी याद करने की आवश्यकता नहीं होगी। साथ ही आसानी से सभी पेमेंट एप्लिकेशन और डिजिटल वॉलेट में पैसे ट्रांजक्शन करने में आसानी होगी।

बैंक ने कहा कि आईमोबाइल पे पेमेंट या बैंकिंग की सुविधा के लिए अलग-अलग ऐप की आवश्यकता को भी समाप्त कर देगा। क्योंकि, यह ऐप ग्राहकों को सभी फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन करने में सक्षम करेगा। इस प्रक्रिया में बैंक ग्राहक को अपने अलग-अलग बैंक अकाउंट को इस ऐप से जोड़ने के लिए आवश्यक कारण भी प्रदान करेगा।