• Hindi News
  • Business
  • If You Want A Return Of 15 To 20 Percent, You Can Invest In These Stocks, Bets, Infosys, Nestle, Jyothi Lab Are Good Stocks

हफ्ते का स्टॉक:15 से 20 प्रतिशत का चाहिए रिटर्न तो इन शेयरों में लगा सकते हैं दांव, इंफोसिस, नेस्ले, ज्योथी लैब जैसे स्टॉक हैं अच्छे

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले हफ्ते गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 600 अंकों से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ था
  • आज एंजल ब्रोकिंग के आईपीओ के शेयरों की प्रीमियम पर लिस्ट होने की उम्मीद है

आपको अगर शेयर बाजार में 15 से 20 प्रतिशत का रिटर्न चाहिए तो कुछ चुनिंदा शेयरों में दांव लगा सकते हैं। यह सभी बेहतरीन कंपनियां हैं जिनका बिजनेस बेहतरीन है। पिछले हफ्ते बीएसई सेंसेक्स ने गुरुवार को 600 अंक से ज्यादा की बढ़त हासिल की थी और बाजार में तेजी बने रहने की उम्मीद है। हालांकि शुक्रवार, शनिवार और रविवार को पिछले हफ्ते बाजार बंद था। इसी बीच आज एंजल ब्रोकिंग के शेयरों की लिस्टिंग भी होनी है। जबकि पिछले हफ्ते दो आईपीओ की लिस्टिंग हुई थी।

सुदर्शन केमिकल में 21 प्रतिशत का रिटर्न

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक निवेशकों को सुदर्शन केमिकल इंडस्ट्रीज का शेयर 585 रुपए के लक्ष्य पर खरीदना चाहिए। इसका वर्तमान भाव 477 रुपए है। यानी इसमें यहां से 21 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। यह होम मार्केट में सबसे बेहतर पिगमेंट निर्माता कंपनी है जिसकी 35 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। यह पूरी दुनिया में चौथी सबसे बड़ी कंपनी इस सेक्टर की है। यह हाई मार्जिन वाले प्रोडक्ट पर फोकस करती है। इसी तरह केईसी इंटरनेशनल के शेयर को 398 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। इसका वर्तमान भाव 349 रुपए है।

केईसी इंटरनेशनल में 20 प्रतिशत रिटर्न की उम्मीद

केईसी इंटरनेशनल में करीबन 20 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है। इसके पास 250 अरब रुपए का ऑर्डर बुक है। पाइपलाइन में मजबूत स्थिति है। इसका अच्छा ट्रैक रिकॉर्ड है। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करती है। इसने हाल में 50 हजार टन सालाना का प्लांट दुबई में खरीदा है। इसका कारोबार 100 देशों में है। नेस्ले इंडिया के शेयर को इस ब्रोकरेज हाउस ने 18,710 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। यह फिलहाल 15,998 रुपए के भाव पर कारोबार कर रहा है। इसमें 20 प्रतिशत का रिटर्न मिल सकता है।

नेस्ले है बेहतर स्टॉक

नेस्ले अपने सेक्टर में एक बेहतरीन कंपनी है। यह 85 प्रतिशत प्रोडक्ट के मामले में सबसे आगे है। वर्तमान चुनौतियों में यह कंपनी अपने प्रोडक्ट का डाइवर्सिफाइ और नई लांचिंग के साथ आगे बढ़ रही है। यह वितरण नेटवर्क को बढ़ा रही है। इसके पास अच्छी कैश पोजीशन की स्थिति है। आनेवाली तिमाहियों में कंपनी के अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। एसएमसी ग्लोबल के सौरभ जैन ने निवेशकों को इंफोसिस के शेयर को खरीदने की सलाह दी है। इसका वर्तमान भाव 1,017 रुपए है जबकि लक्ष्य 1,183 रुपए है।

इंफोसिस में भी लगा सकते हैं दांव

इंफोसिस कंसल्टिंग, टेक्नोलॉजी, आउटसोर्सिंग और नेक्स्ट जनरेशन डिजिटल में लीडिंग कंपनी है। कंपनी का वित्त वर्ष 2021 में रेवेन्यू ग्रोथ को लेकर जीरो से दो प्रतिशत का गाइडेंस है। हालांकि इसी साल में ऑपरेटिंग मार्जिन 21 से 23 प्रतिशत के बीच रहने की उम्मीद है। कंपनी ने 1.7अरब डॉलर की 15 बड़ी डील जीती है। इसमें से पांच डील फाइनेंशियल सर्विसेस की हैं। तीन डील रिटेल, युटिलिटीज, रिसोर्सेस और सर्विसेस एवं हाईटेक में है। एक डील मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर में है। इसमें से 13 डील अमेरिका से दो डील यूरोप से हैं।

डिजिटल रेवेन्यू 25.5 प्रतिशत रहा है

कंपनी का डिजिटल रेवेन्यू चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 25.5 प्रतिशत रहा है। कुल रेवेन्यू 44.5 प्रतिशत बढ़ा है। ऑपरेटिंग लाभ 5,365 करोड़ रुपए रहा है जो सालाना आधार पर 20 प्रतिशत ज्यादा रहा है। कंपनी ने 47 नए ग्राहक पहली तिमाही में जोड़े हैं। कुल एक्टिव ग्राहक 1,458 हो गए हैं।

ज्योथी लैब के शेयर को 170 रुपए के लक्ष्य पर खरीदें

इसी ब्रोकरेज हाउस ने ज्योथी लैब के शेयर को 170 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। फिलहाल यह शेयर 147.85 रुपए पर कारोबार कर रहा है। ज्योथी लैब अच्छी तरह से विविधीकृत (डाइवर्सिफाइ) कंपनी है। यह डिशवाशिंग, फैब्रिक केयर, हाउसहोल्ड इंसेक्टिसाइड, पर्सनल केयर और लांड्री सेवाओं में शामिल है। इसके पास 6 पावर ब्रांड हैं जिसमें उजाला मैक्सो, एक्सो, प्रिल मार्गो और हेंको हैं। इसका प्रोडक्ट 28 लाख आउटलेट में उपलब्ध है।

यह आत्मनिर्भर पहल के जरिए वोकल फार लोकल अभियान लांच की है। यह अभियान 8 भाषाओं में है। कंपनी पर 80 करोड़ रुपए का नेट डेट है। दिसंबर तिमाही तक यह कर्जमुक्त कंपनी हो सकती है।

खबरें और भी हैं...