• Hindi News
  • Business
  • Income Tax Action On Zee And LandT For Alleged Bogus Claim Of Input Tax Credit

टैक्स चोरी!:Zee और L&T पर इनकम टैक्स विभाग की कार्रवाई, जाली इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा करने की शिकायत मिली थी

नई दिल्ली9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
टैक्स विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे मुंबई और दिल्ली में Zee के सभी दफ्तरों में सर्वेक्षण कर रहे हैं - Dainik Bhaskar
टैक्स विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे मुंबई और दिल्ली में Zee के सभी दफ्तरों में सर्वेक्षण कर रहे हैं
  • GST इंटेलीजेंस महानिदेशालय ने इनकम टैक्स विभाग को कथित टैक्स चोरी के आंकड़े दिए थे
  • टैक्स विभाग जी एंटरटेनमेंट के 15 ठिकानों पर सर्च और सर्वेक्षण की कार्रवाई कर रहा है

इनकम टैक्स विभाग ने सोमवार को Zee ग्रुप और लार्सेन एंड टुब्रो के दफ्तरों पर सीमित वैरीफिकेशन की कार्रवाई की। GST इंटेलीजेंस महानिदेशालय द्वारा इनकम टैक्स विभाग को कथित टैक्स चोरी के आंकड़े दिए जाने के बाद टैक्स विभाग ने यह कार्रवाई की है। टैक्स विभाग जी एंटरटेनमेंट के 15 ठिकानों पर सर्च और सर्वेक्षण की कार्रवाई कर रहा है।

टैक्स विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वे मुंबई और दिल्ली में Zee के सभी दफ्तरों में सर्वेक्षण कर रहे हैं। एक वरिष्ठ इनकम टैक्स अधिकारी ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि इन कंपनियों ने जाली इनपुट टैक्स क्रेडिट का दावा किया है। उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि यह छापा नहीं है, बल्कि सीमित वैरीफिकेशन की कार्रवाई है।

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि किन-किन जगहों पर कार्रवाई हुई है

अधिकारी ने कहा कि यह मूलत: फॉलोअप की कवायद है और दोनों ग्रुप पर सीमित कार्रवाई की जा रही है। हम जाली इनपुट टैक्स के कारण इन ग्रुप्स और इनसे संबंधित कंपनियों को कवर कर रहे हैं। अधिकारियों ने हालांकि यह नहीं बताया कि किन-किन दफ्तरों में वैरीफिकेशन की प्रक्रिया की जा रही है।

Zee ने अधिकारियों के साथ सहयोग करने का दावा किया

GST इंटेलीजेंस महानिदेशालय द्वारा इनकम टैक्स विभाग को दिए गए कथित टैक्स चोरी के आंकड़ों के आधार पर टैक्स विभाग जी एंटरटेनमेंट के 15 ठिकानों पर सर्च और सर्वेक्षण की कार्रवाई कर रहा है। जी एंटरटेनमेंट के एक प्रवक्ता ने कहा कि टैक्स विभाग के अधिकारी कुछ निश्चित सवालों के साथ कंपनी के दफ्तर पहुंचे हैं। कंपनी के संबंधित अधिकारी मांगी गई सूचना दे रहे हैं और अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।