पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • IndiGo To Give 25% Discount On Airfare To Doctors And Nurses Till Year end

कोरोना वाॅरियर्स का सम्मान:इंडिगो डाॅक्टर्स और नर्सों को हवाई किराए में देगी 25 प्रतिशत की छूट, एक जुलाई से 31 दिसंबर 2020 तक मिलेगी यह सुविधा

नई दिल्लीएक महीने पहले
एयरलाइंस का यह फैसला कोरोनावायरस के खिलाफ जंग लड़ रहे डॉक्टर्स और नर्स के सम्मान में लिया गया है
  • नर्स और डॉक्टर्स को चेक-इन के समय मान्य अस्पताल का आईडी चेक कराना आवश्यक होगा
  • इंडिगो ने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है

एयरलाइन कंपनी इंडिगो (IndiGo) ने गुरुवार को डॉक्टर्स और नर्सों को इस साल के अंत तक हवाई किराया में 25 प्रतिशत छूट देने का ऐलान किया है। एयरलाइंस का यह फैसला कोरोनावायरस के खिलाफ दिन-रात जंग लड़ रहे डॉक्टर्स और नर्स के सम्मान में लिया गया है। बता दें कि 1 जुलाई को 'नेशनल डॉक्टर्स डे' के उपलक्ष्य में कंपनी ने यह छूट देने की घोषणा की है।

31 दिसंबर 2020 तक मिलेगी छूट

एयरलाइन ने गुरुवार को बताया कि इसके लिए उसने 'टफ कुकी' नाम से अभियान की शुरुआत की है। इसके तहत 31 दिसंबर 2020 तक की यात्रा के लिए टिकट बुक कराने वाले डॉक्टर और नर्स किराया में 25 फीसदी तक की छूट पा सकेंगे। एयरलाइन की रिलीज के मुताबिक, डॉक्टर और नर्स इंडिगो की वेबसाइट से बुकिंग के दौरान छूट का लाभ उठा सकेंगे। कंपनी के मुताबिक, नर्स और डॉक्टर्स को चेक-इन के समय मान्य अस्पताल का आईडी चेक कराना आवश्यक होगा। 

25 मई से चलाई जा रही है घरेलू फ्लाइट्स

बता दें कि 25 मार्च से लॉकडाउन के चलते सरकार ने दो माह बाद यानी 25 मई से घरेलू उड़ानों को दोबारा संचालन करने की परमीशन दी थी। हालांकि, इस समय पैसेंजर लोड काफी कम है। नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने गुरुवार को ट्विटर पर कहा कि 1 जुलाई को 785 फ्लाइट्स में करीब 71,471 यात्रियों ने यात्रा की। इसका मतलब है कि बुधवार को एक विमान में औसतन 91 यात्री थे।

चूंकि आमतौर पर इस्तेमाल किए जाने वाले A320 विमानों में लगभग 180 सीटें होती हैं। इसका मतलब यह है कि 1 जुलाई को यात्री लोड लगभग 50 प्रतिशत था।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें