पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • Investor Advice On Select Stocks For Investors, Will Get Up To 12% Return

हफ्ते के शेयर:निवेशकों के लिए चुनिंदा शेयरों पर खरीदारी की सलाह, मिलेगा 12% तक का रिटर्न

मुंबई3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शेयर बाजार के लिए यह हफ्ता काफी अहम है। घरेलू आंकड़ों के साथ-साथ ग्लोबल संकेत भी इसकी दिशा तय करेंगे, जिसमें अमेरिकी बॉन्ड यील्ड और कोरोना के मामले ज्यादा फोकस में होंगे। बाजार में उतार-चढ़ाव के बीच ब्रोकरेज हाउस आनंद राठी ने चुनिंदा शेयरो पर खरीदारी की सलाह दी है।

एंफेसिस से 10% का रिटर्न संभव
ब्रोकरेज कंपनी के मुताबिक IT सेक्टर की कंसल्टेंट कंपनी एंफेसिस लिमिटेड के शेयर में अच्छे रिटर्न की संभावना है। शेयर पर 1930 रुपए का लक्ष्य है, जो 1 अप्रैल को 1746 रुपए के भाव पर था। दरअसल कंपनी का बिजनेस ग्रोथ सालना आधार पर 19% और पिछली तिमाही के मुकाबले 6% बढ़ा है। तीसरी तिमाही में कंपनी का रेवेन्यू भी सालाना आधार पर 5% बढ़ा। अगले 2 सालों में कंपनी का मार्जिन 130 बीपीएस बढ़ने का अनुमान है।

KEI इंडस्ट्रीज पर 586 रुपए का लक्ष्य
KEI इंडस्ट्रीज पर खरीदारी की सलाह है। शेयर 586 रुपए के भाव तक पहुंच सकता है, जो 528 रुपए पर है। इलेक्ट्रॉनिक इक्विपमेंट और प्रोडक्ट्स तैयार करने वाली कंपनी का रेवेन्यू तो पिछले साल की तुलना में 12% घटा है, जबकि एबिटा करीब 11% बढ़ा है।

कंपनी के मैनेजमेंट के मुताबिक केंद्रीय बजट में इंफ्रा पर फोकस किया गया है, जिससे B2B कारोबार में सुधार देखने को मिलेगा। इसके अलावा हाई मार्जिन के चलते मिक्स/कॉस्ट सेविंग भी बेहतर होगा। नए ऑर्डर से भी बिजनेस ग्रोथ देखने को मिल सकता है।

मिंडा इंडस्ट्रीज से निवेशकों को मिल सकता 12% का रिटर्न
आनंद राठी की ओर से मिंडा इंडस्ट्रीज लिमिटेड पर भी 602 रुपए का लक्ष्य दिया गया है। शेयर फिलहाल 538 रुपए पर है। ब्रोकरेज हाउस के मुताबिक ऑटो पार्ट्स एंड इक्विपमेंट सेगमेंट की कंपनी को नए ग्राहकों से ऑर्डर लेने में सफलता मिल रही है। इसके अलावा सेगमेंट की सभी अन्य कंपनियों में भी ग्रोथ देखने को मिल रही है।

BS6 प्रोडक्ट्स के चलते कंपनी का बिजनेस ग्रोथ भी जबरदस्त है। ब्रोकरेज हाउस का अनुमान है कि कंपनी के कारोबार में यह ग्रोथ वित्त वर्ष 2022-23 में भी जारी रहेगी। क्योंकि देश में ई-व्हीकल्स का चलन तेजी से बढ़ रहा है।

खबरें और भी हैं...