• Hindi News
  • Business
  • Investors Can Get Returns Of More Than 18% Amid Fluctuations; Investment Advice In Pharma Stocks Including Reliance, Bank Of Baroda

हफ्ते के शेयर:उतार-चढ़ाव के बीच निवेशकों को मिल सकता है 18% से ज्यादा का रिटर्न; रिलायंस, बैंक ऑफ बड़ौदा सहित फार्मा शेयरों में निवेश की सलाह

मुंबईएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के लगातार बढ़ रहे नए मामलों से शेयर बाजार की चिंता बढ़ गई है। ऐसे में निवेशकों के लिए बेहतर रिटर्न के लिए अच्छे शेयर की तलाश भी बढ़ गई है। वैसे भी यह हफ्ता काफी उतार-चढ़ाव भरा रह सकता है। क्योंकि आर्थिक आंकड़ों के साथ-साथ तिमाही नतीजे भी आने शुरु हो जाएंगे। बीते हफ्ते सेंसेक्स 438 अंक और निफ्टी 32 अंक नीचे बंद हुए, जबकि RBI ने ब्याज दरों को स्थिर ही रखा। लेकिन बैंकिंग शेयरों ने बाजार पर लगातार दबाव बनाया।

हफ्तेभर में रिलायंस का शेयर दे सकता है 18% का रिटर्न
ब्रोकिंग कंपनी SMC ग्लोबल के मुताबिक निवेशकों को रिलायंस इंडस्ट्रीज में निवेश करना चाहिए। शेयर हफ्तेभर में मौजूदा स्तर से 18% का रिटर्न दे सकता है। यह 1,982 रुपए पर है और पांच कारोबारी दिनों में यह 2341 रुपए के स्तर तक पहुंच सकता है।

कंपनी हाल ही में ऑयल टू केमिकल सेगमेंट को अलग सब्सिडियरी बनाने का ऐलान किया। कई प्रोडक्ट्स में O2C कारोबार प्री-कोविड लेवल पर पहुंच गया है। कंपनी का पेट्रोकेमिकल और रिटेल सेगमेंट के साथ-साथ डिजिटल सर्विस बिजनेस में भी अच्छी ग्रोथ दर्ज की जा रही है। हालांकि इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत की चाल शेयर की दिशा तय करेगी।

सरकारी बैंकिंग सेक्टर के बैंकों पर है भरोसा
दूसरे शेयर की बात करें तो सरकारी सेक्टर का बैंक ऑफ बड़ौदा (BoB) के शेयर में निवेशक की सलाह होगी। मैनेजमेंट ने कहा है कि बैंक का कारोबार अच्छा चल रहा है। रिटेल लोन, हाउसिंग लोन, ऑटो और एजुकेशन लोन में अच्छी ग्रोथ है। ऐसे में शेयर मौजूदा स्तर से 16% ऊपर 86 रुपए पर पहुंच सकता है।

फार्मा शेयरों में जारी रहेगी बढ़त
ट्रेडस्विफ्ट ब्रोकिंग के डायरेक्टर संदीप जैन के मुताबिक यह पूरा महीना तिमाही नतीजों का रहने वाला है, जो अच्छा रह सकता है। बाजार में अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाले मिडकैप और स्मॉलकैप सेक्टर में आगे भी बढ़त की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि फार्मा सेक्टर में बायोकॉन और सिंजीन के शेयरों में खरीदारी की सलाह होगी। ये हफ्तेभर में 7-10% तक का रिटर्न दे सकते हैं।