पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुश्किल में तेजस:देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस दो रूट्स पर होंगी बंद, नहीं मिल रहे हैं यात्री

नई दिल्ली17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तेजस एक्सप्रेस का ऑपरेशन 23 नवंबर से तो अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन 24 नवंबर से बंद होगा

देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस इन दिनों यात्रियों की कमी का सामना कर रही है। यात्री न मिलने की वजह से दिल्ली-लखनऊ और अहमदाबाद-मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है। बता दें कि यह तेजस को इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) द्वारा संचालन किया जाता है।

23 नवंबर से रहेगी बंद

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नई दिल्ली से लखनऊ के बीच दौड़ने वाली तेजस एक्सप्रेस का ऑपरेशन आगामी 23 नवंबर से तो अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस का संचालन आगामी 24 नवंबर से बंद होगा।

इन दोनों रूटों पर चलने वाली रेलवे की अन्य ट्रेनों में यात्रियों की संख्या की समीक्षा करने के बाद आईआरसीटीसी तेजस को फिर से चलाने पर कोई फैसला करेगा।बता दें कि इस ट्रेन में कुल 736 सीटें हैं, लेकिन इस समय इसमें से केवल 25-40 फीसदी सीटें ही बुक हो रही थीं। जबकि लॉकडाउन से पहले इसमें 50 से 80 फीसदी तक सीटें बुक हो जाती थीं।

कोरोना में रोका गया था परिचालन

देश में करोना महामारी के फैलने के बाद 19 मार्च से इन दोनों ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया था। बता दें कि इस साल दिवाली के वक्त भी तेजस में सीटें खाली ही रही। अधिक किराया होने के कारण लोग ट्रेन के बजाय फ्लाइट से सफर करना पसंद कर रहे हैं।

बता दें कि आईआरसीटीसी ने दिल्ली-लखनऊ के बीच तेजस का संचालन पिछले साल 4 अक्टूबर से और मुंबई-अहमदाबाद तेजस का संचालन इस साल 19 जनवरी से शुरू किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें