• Hindi News
  • Business
  • Japan To Give $ 930 Billion New Relief Package To Companies Affected By Coronavirus

कोविड से आर्थिक जंग:कोरोनावायरस से प्रभावित कंपनियों के लिए 930 अरब डॉलर का नया राहत पैकेज देगा जापान

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोनावायरस के कारण जापान मंदी में फंस चुका  है। महामारी से निपटने के शिंजो आबे के तौर तरीकों को लेकर जापान में भारी असंतोष पैदा हो गया है। इससे उनके समर्थन रेटिंग में भारी गिरावट आई है - Dainik Bhaskar
कोरोनावायरस के कारण जापान मंदी में फंस चुका है। महामारी से निपटने के शिंजो आबे के तौर तरीकों को लेकर जापान में भारी असंतोष पैदा हो गया है। इससे उनके समर्थन रेटिंग में भारी गिरावट आई है
  • इसी सप्ताह नए राहत पैकेज को कैबिनेट मंजूरी मिल सकती है
  • जापान पहले ही 1 लाख करोड़ डॉलर का पैकेज दे चुका है

कोरोनावायरस से प्रभावित कंपनियों को बचाने के लिए जापान 930 अरब डॉलर (100 लाख करोड़ येन) का नया राहत पैकेज देने पर काम कर रहा है। यह जानकारी सोमवार को जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने पूरे जापान में कोरोनावायरस संबंधी आपातकाल के समाप्त होने की घोषणा करते हुए दी। उन्होंने सोमवार को टोक्यो सहित पांच बचे हुए प्रांतों में भी आपात काल समाप्त कर दिया।

इसी सप्ताह नए राहत पैकेज को कैबिनेट मंजूरी मिल सकती है
आबे ने कहा कि इस सप्ताह के आखिर तक इस अतिरिक्त राहत पैकेज को कैबिनेट की मंजूरी मिल सकती है। इस नए पैकेज के साथ कोरोनावायरस से लड़ने के लिए जापान द्वारा अब तक घोषित सभी पैकेज का कुल आकार 1.9 लाख करोड़ डॉलर (करीब 200 लाख करोड़ येन) को पार कर जाएगा। इससे पहले सरकार 117 लाख करोड़ येन का पैकेज दे चुकी है।

कोरोनावायरस के कारण मंदी में फंस चुका है जापान
जापान में कोविड-19 वायरस से संक्रमित होने वाले मरीजों की कुल करीब 16,600 हो गई है। अब तक करीब 850 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है। जापान ने हालांकि कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए अमेरिका और यूरोप जैसे कड़े प्रतिबंध नहीं लगाए थे। लेकिन दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था मंदी में फंस गई। कोरोनावायरस से निपटने के शिंजो आबे के तौर तरीकों को लेकर जापान में भारी असंतोष पैदा हो गया है। इससे उनके समर्थन रेटिंग में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

खबरें और भी हैं...