जेट एयरवेज / कर्मचारियों की सैलरी में फिर देरी, एयरलाइन ने माफी मांगी लेकिन डेडलाइन नहीं बताई

Jet Airways default in september salary apologise but didnt say deadline
X
Jet Airways default in september salary apologise but didnt say deadline

  • सितंबर का 50% वेतन 11 अक्टूबर को दिया जाना था
  • पिछले महीने एयरलाइन ने कहा था कि नवंबर तक दो किश्तों में सैलरी दी जाएगी
  • 50% वेतन हर महीने की 11 तारीख और बाकी 27 तारीख को देने की बात कही थी

Oct 15, 2018, 12:09 PM IST

नई दिल्ली. जेट एयरवेज ने कर्मचारियों की सैलरी में फिर से डिफॉल्ट कर दिया। सितंबर महीने की आधी सैलरी 11 अक्टूबर तक दी जानी थी। लेकिन, यह नहीं हो पाया। एयरलाइन ने रविवार को कर्मचारियों से माफी मांगते हुए कहा कि वेतन भुगतान के लिए समाधान तलाशा जा रहा है। हालांकि, यह नहीं बताया कि पेमेंट कब तक दिया जाएगा। अगस्त की सैलरी में भी देरी हुई थी।

नवंबर तक दो किश्तों में सैलरी देगी एयरलाइन

वित्तीय संकट से जूझ रही जेट एयरवेज ने अगस्त की सैलरी का दूसरा पार्ट भी 27 सितंबर के बजाय 8 अक्टूबर को दिया। पिछले महीने जेट एयरवेज ने कहा था कि नवंबर तक वेतन का भुगतान दो हिस्सों में किया जाएगा। एयरलाइन ने आधी सैलरी हर महीने की 11 तारीख और बाकी 50 फीसदी 27 तारीख को देने का वायदा किया था।

अप्रैल-जून तिमाही में जेट एयरवेज को 1,323 करोड़ रुपए का घाटा हुआ। जनवरी-मार्च में 1,036 करोड़ का नुकसान हुआ था। हवाई ईंधन महंगा होने, डॉलर के मुकाबले रुपए में गिरावट और सस्ते टिकटों के कंपीटीशन की वजह से एयरलाइंस पर दबाव बढ़ा।

पिछले महीने जेट के मुंबई और दिल्ली के ऑफिसों पर आयकर सर्वे की कार्रवाई हुई। एजेंसी के सूत्रों के मुताबिक आयकर विभाग को बैलेंस शीट में हेर-फेर के सबूत मिले। एयरलाइन ने आयकर रिर्टन में खर्च बढ़ाकर बताया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना