IMC 2020:रियलमी के साथ मिलकर सस्ते 4जी स्मार्टफोन लाएगी रिलायंस जियो, अन्य कंपनियों से भी चल रही बातचीत

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुनील दत्त का कहना है कि स्मार्टफोन सेगमेंट के अलावा रिलायंस जियो अन्य कनेक्टेड डिवाइस लाने पर भी विचार कर रही है। - Dainik Bhaskar
सुनील दत्त का कहना है कि स्मार्टफोन सेगमेंट के अलावा रिलायंस जियो अन्य कनेक्टेड डिवाइस लाने पर भी विचार कर रही है।
  • सस्ते जियोफोन के जरिए 4G कनेक्टिविटी दे चुकी है रिलायंस
  • स्मार्टफोन के अलावा अन्य कनेक्टेड डिवाइस भी लाएगी कंपनी

रिलायंस जियो सस्ते 4G स्मार्टफोन और अन्य कनेक्टेड डिवाइस लाने के लिए रिलयलमी समेत कई अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहा है। इंडियन मोबाइल कांग्रेस 2020 में बोलते हुए रिलायंस जियो के डिवाइस एंड मोबिलिटी के प्रेसीडेंट सुनील दत्त ने कहा कि 2G हैंडसेट इस्तेमाल कर रहे लोगों को 4G या 5G पर अपग्रेड करने के लिए सस्ते डिवाइस उपलब्ध कराने की आवश्यकता है।

सस्ते जियोफोन के जरिए 4G कनेक्टिविटी का लाभ दिया सुनील दत्त ने कहा कि एक ऑर्गेनाइजेशन के तौर पर रिलायंस ने पहले सस्ते जियोफोन के जरिए 4G कनेक्टिविटी के लाभ दिए हैं। अन्य 4G डिवाइस के लिए हम रियलमी और अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। इसके जरिए हम लोगों को और सस्ते डिवाइस देने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जियो स्मार्टफोन सेगमेंट के अलावा अन्य कनेक्टेड डिवाइस लाने पर भी विचार कर रही है।

इनोवेशन के लिए कई अवसर खोलेगा 5G

रियलमी के CEO माधव सेठ ने कहा कि 5G भविष्य में इनोवेशन के लिए कई अवसर खोलेगा और यह केवल स्मार्टफोन तक सीमित नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक 5G फोन पहुंचाने में चिपसेट की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। सेठ ने कहा कि 5G को लेकर हम भारत के साथ ग्लोबल स्तर पर सही ट्रैक पर चल रहे हैं और मुझे लगता है कि इसमें मीडियाटेक की काफी महत्वपूर्ण भूमिका है।

लोगों तक किफायती कीमत में 5G डिवाइस पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी

माधव सेठ ने कहा कि हम हार्डवेयर प्रदाता हैं। मुझे लगता है कि लोगों की जेब के अनुसार कीमत वाले अधिक से अधिक 5G डिवाइस पहुंचाना हमारी जिम्मेदारी है। हमें यह काम डिवाइस की तकनीक से समझौता किए बिना करना है। चिपसेट मैन्युफैक्चर कंपनी मीडियाटेक इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अंकू जैन का कहना है कि कंपनी ने महामारी के दौरान डिजिटल तकनीक को मजबूती से एडॉप्ट किया है।