• Hindi News
  • Business
  • Kotak Mahindra Bank Reduced The Interest Rate Of Home Loan By 15 Bps, Now The Loan Will Be Available At 6.50%

सस्ता हुआ होम लोन:कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में 15 BPS की कमी, अब 6.50% पर मिलेगा कर्ज

मुंबईएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निजी सेक्टर में IDFC फर्स्ट बैंक भी 6.50% की दर से होम लोन दे रहा है। जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा और ICICI बैंक की ब्याज दर 6.75% पर है - Dainik Bhaskar
निजी सेक्टर में IDFC फर्स्ट बैंक भी 6.50% की दर से होम लोन दे रहा है। जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा और ICICI बैंक की ब्याज दर 6.75% पर है

निजी सेक्टर के बैंक कोटक महिंद्रा बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में 15 BPS (बेसिस प्वाइंट) की कटौती की है। अब होम लोन के ब्याज की नई दर 6.5% सालाना होगी। पहले यह दर 6.65% थी। यह ऑफर 8 नवंबर तक रहेगा। नई ब्याज दर नए होम लोन के साथ उन होम लोन पर भी लागू होगा, जो किसी और बैंक से ट्रांसफर होकर कोटक में आएगा।

नई दर 10 सितंबर से लागू होगी

बैंक ने गुरुवार को यह जानकारी दी। बैंक ने बताया कि होम लोन के ब्याज की नई दर 10 सितंबर से लागू होगी। वैसे भी कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन अभी भी सबसे कम ब्याज दर पर मिल रहा है। देश में 16 बैंक और अन्य हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां इस समय 7% से कम ब्याज पर होम लोन दे रही हैं।

अभी तक 6.65% था होम लोन का ब्याज

इन सभी में प्राइवेट बैंक कोटक महिंद्रा और सरकारी बैंक पंजाब एंड सिंध बैंक सबसे कम ब्याज दर पर होम लोन दे रहे हैं। इसका होम लोन का ब्याज दर 6.65% है। देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और HDFC होम लोन 6.95% की ब्याज दर पर दे रहे हैं। यह सभी ब्याज दर 75 लाख रुपए से कम के होम लोन पर हैं।

निजी सेक्टर में IDFC फर्स्ट बैंक भी 6.50% की दर से होम लोन दे रहा है। जबकि बैंक ऑफ बड़ौदा और ICICI बैंक की ब्याज दर 6.75% पर है।