पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • LIC Maturity Claim Latest News And Update | Policyholders Can Submit Maturity Claims Documents At Any Office

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना के बीच राहत:LIC की ग्राहकों को सुविधा, किसी भी ब्रांच में बीमाधारक जमा कर सकते हैं मैच्योरिटी क्लेम डॉक्यूमेंट्स

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बीच जीवन बीमा निगम (LIC) ने बीमाधारकों के लिए खास ऐलान किया है। अब बीमाधारक मैच्योरिटी क्लेम से जुड़े डॉक्यूमेंट्स देश में कंपनी के किसी भी ऑफिस में जमा कर सकते हैं। कंपनी ने यह फैसला कोरोना के नए मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए लिया है। देशभर में LIC 29 करोड़ से ज्यादा पॉलिसियां बेच चुकी है।

बीमाधारक क्लेम दस्तावेजों को LIC के देशभर में 113 डिविजनल ऑफिस, 2048 शाखा, 1526 सैटेलाइट ऑफिस और 74 कस्टमर जोन में जमा कर सकते हैं, जिन्हें देश के अलग-अलग LIC ऑफिस में डिजिटल माध्यम से ट्रांसफर किया जाएगा। हालांकि, एक्चुअल क्लेम पेमेंट केवल सर्विसिंग ब्रांच ही जारी करेंगे।

हर ऑफिस में स्पेशल ऑफिसर नियुक्त
कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए हर ऑफिस में स्पेशल ऑफिसर नियुक्त किया है। ऐसा इसलिए, ताकि ग्राहक देश के किसी भी ऑफिस में जाकर ऑथराइज्ड अधिकारी से इससे संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकें। खास बात यह है कि अगर बीमाधारक और पॉलिसी के दस्तावेज अलग-अलग शहरों में हैं, तो इन्हें अलग-अलग शहरों में भी जमा किया जा सकता है।

फिलहाल यह सुविधा ट्रायल बेसिस पर है, जो तत्काल प्रभाव से केवल 31 मार्च तक ही जारी रहेगी। ज्यादा जानकारी LIC की आधिकारिक वेबसाइट https://licindia.in/ पर जाकर ली जा सकती है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें