पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काम की खबर:LIC ने फिर दिया बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को चालू करने का मौका, लेट फीस पर 30% तक की छूट भी मिलेगी

नई दिल्ली12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
LIC ने बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के लिए 10 अगस्त से 9 अक्टूबर 2020 के दौरान भी कैंपेन चलाया था। - Dainik Bhaskar
LIC ने बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के लिए 10 अगस्त से 9 अक्टूबर 2020 के दौरान भी कैंपेन चलाया था।
  • 6 मार्च तक चालू कराई जा सकती है बंद पड़ी पॉलिसी
  • 1526 सैटेलाइट ऑफिस के जरिए मिलेगी नई सुविधा

लाइफ इंश्योरेंस कॉरपोरेशन (LIC) ने एक बार फिर बंद पड़ी बीमा पॉलिसी को चालू करने का मौका दिया है। पॉलिसीधारक 7 जनवरी से 6 मार्च तक अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को फिर चालू करवा सकते हैं। कोरोनावायरस महामारी के आर्थिक प्रभाव को देखते हुए कंपनी ने यह सुविधा दी है।

5 साल से बंद पड़ी पॉलिसी भी चालू हो सकेगी

LIC की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पहले अनपेड प्रीमियम से पांच साल तक के बीच बंद हुई पॉलिसी को चालू कराया जा सकता है। LIC ने देशभर में स्थित अपने 1526 सैटेलाइट ऑफिस को पॉलिसी चालू करने के लिए अधिकृत किया है। इसके लिए एजेंट की मदद भी ली जा सकती है। पॉलिसी को फिर से चालू कराने के लिए कंपनी ने स्वास्थ्य संबंधी शर्तों में छूट दी है। पॉलिसीधारक खुद अच्छे स्वास्थ्य और कोरोना संबंधी सवालों का जवाब देकर पॉलिसी को चालू कर सकते हैं।

लेट फीस पर मिलेगी 25% तक की छूट

कंपनी ने बयान में कहा है कि पॉलिसीधारकों को पॉलिसी चालू कराते समय लेट फीस पर 20% या 2000 रुपए की छूट मिलेगी। 1 से 3 लाख रुपए तक के सालाना प्रीमियम वाली पॉलिसी को चालू कराने पर लेट फीस पर 25% की छूट मिलेगी। 3 लाख से ज्यादा प्रीमियम वाली पॉलिसी पर लेट फीस में 30% की छूट मिलेगी। LIC ने बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के लिए 10 अगस्त से 9 अक्टूबर 2020 के दौरान भी कैंपेन चलाया था। कंपनी का कहना है कि इस कैंपेन से उन पॉलिसीधारकों को लाभ मिलेगा जो अपरिहार्य परिस्थितियों के कारण प्रीमियम का भुगतान नहीं कर पाए थे और उनकी पॉलिसी लैप्स हो गई थी।

LIC के पास 30 करोड़ से ज्यादा पॉलिसी

LIC के पास इस समय देशभर में 30 करोड़ से ज्यादा पॉलिसी हैं। कंपनी का कहना है कि LIC अपने पॉलिसीधारकों की अपना जीवन बीमा कवर जारी रखने की इच्छा को काफी महत्व देती है। यह कैंपेन अपनी बंद पड़ी पॉलिसी को चालू करने के लिए पॉलिसीधारकों के लिए अच्छा मौका है। इसके जरिए पॉलिसीधारक अपने परिवार की वित्तीय सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser