• Hindi News
  • Business
  • Mutual Fund ; Mahindra Manulife Mutual Fund Launches New Fund Offer, Can Invest For 1 3 Years

निवेश का मौका:महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड लाया नया फंड ऑफर, 1-3 साल के लिए कर सकते हैं निवेश

मुंबई8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • यह एनएफओ 9 फरवरी से खुल चुका है और 16 फरवरी को बंद होगा

महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड निवेशकों के लिए नया फंड ऑफर (एनएफओ) लेकर आया है। इस एनएफओ में आप कम समय के लिए निवेश कर सकते हैं। शॉर्ट टर्म बांड फंड मुख्य रूप से 1 से 3 साल के समय वाले होते हैं। यह एनएफओ 9 फरवरी से खुल चुका है और 16 फरवरी को बंद होगा।

इसमें पोर्टफोलियो का समय तय करने वाली स्कीम कम समय के लिए निवेश करती है। इसमें आमतौर पर पोर्टफोलियो में ज्यादा लिक्विडिटी बनाए रखने के लिए हाई रेटिंग वाले क्रेडिट और सिक्योरिटीज में सरकारी सिक्योरिटीज को महत्व दिया जाता है। इसमें जब आप चाहें तुरंत अपना पैसा निकाल सकते हैं।

1 से 3 साल के बीच होगी मैच्योरिटी
इसकी 1 से 3 साल के बीच मैच्योरिटी होती है। ये डिविडेंड और ग्रोथ ऑप्शन्स में भी उपलब्ध हैं। महिंद्रा मैनुलाइफ शॉर्ट टर्म फंड 1-3 साल की लक्ष्य के लिए हाई क्वालिटी सिक्योरिटीज में पोर्टफोलियो के प्रमुख हिस्से को निवेश कर सकता है।

इस तरीके से किये जाने वाले निवेश का उद्देश्य सेक्टर और ग्रुप एक्सपोजर की लगातार निगरानी करके जोखिम को कम करना होता है। जो निवेशक 1 से 3 साल के समय के साथ सुरक्षा, लिक्विडिटी और रिटर्न्स चाहते हैं, उनके लिए यह अच्छा विकल्प साबित हो सकता है।

डेट स्कीम का प्रदर्शन अच्छा रहा
महिंद्रा मैनुलाइफ म्यूचुअल फंड ने किसी भी डेट स्कीम में आज तक कोई डिफॉल्ट नहीं किया है। तीन शॉर्ट टर्म बॉन्ड फंड जिसके बारे में निवेशकों को जरूर पता होना चाहिए। यह 1 से 3 साल तक निवेश के लिए सही है। यह लंबी अवधि की तुलना में अच्छा रिटर्न देती है। यह इंडेक्सेशन के माध्यम से पारंपरिक निवेश पर लांग टर्म कैपिटल गेन पर टैक्सेशन बेनिफिट्स भी ले सकते हैं।

खबरें और भी हैं...