• Hindi News
  • Business
  • Mark Zuckerberg Net Worth | Bloomberg Billionaires Index; Mark Zuckerberg Loses $7 BILLION From Facebook

फेसबुक का शेयर 5% तक टूटा:फेसबुक के डाउन होने से मार्क जुकरबर्ग को 7 अरब डॉलर का नुकसान, अरबपतियों की लिस्ट में 5वें स्थान पर पहुंचे

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सोमवार को दुनियाभर में कई घंटे फेसबुक की सभी सर्विसेज डाउन रहीं। फेसबुक की सर्विसेज के अलावा इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप, अमेरिकी टेलीकॉम कंपनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी घंटों तक ठप रहीं।

फेसबुक के डाउन होने से इसके को-फाउंडर और CEO मार्क जुकरबर्ग को व्यक्तिगत रूप से भी भारी नुकसान हुआ है। उनकी नेटवर्थ में कुछ ही घंटे में 7 अरब डॉलर (52,212 करोड़ रुपए) की गिरावट आ गई और वह अरबपतियों की लिस्ट में एक पायदान नीचे फिसल गए।

बिलिनेयर इंडेक्स में 5वें स्थान पर पहुंचे जुकरबर्ग
ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक इसकी वजह से जुकरबर्ग की नेटवर्थ घटकर 122 अरब डॉलर रह गई और वह बिल गेट्स से नीचे 5वें स्थान पर पहुंच गए। पहले वह इस लिस्ट में चौथे स्थान पर थे। इस साल 13 सितंबर से अब तक उनकी नेटवर्थ में 19 अरब डॉलर की गिरावट आ चुकी है।

फेसबुक का शेयर 5% तक टूटा
इस बीच अमेरिकी शेयर बाजार में फेसबुक के शेयर्स में जोरदार बिकवाली शुरू हो गई और एक दिन में ही शेयर की कीमत में 5% की गिरावट आ गई। मध्य सितंबर से अब तक यह शेयर 15% टूट चुका है।

6 घंटे तक डाउन रहे ऐप्स
भारतीय समयानुसार सोमवार रात 10 बजे के आसपास दुनिया भर में फेसबुक की सभी सर्विसेज डाउन रहीं। फेसबुक की सर्विसेज के अलावा इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप, अमेरिकी टेलीकॉम कंपनियां जैसे Verizon, At&t और T Mobile की सर्विस भी घंटों तक ठप रहीं। हालांकि तकरीबन 6 घंटे तक डाउन रहने के बाद इन ऐप्स ने फिर से आंशिक रूप से काम करना शुरू कर दिया है।

व्यवधान के लिए खेद: जुकरबर्ग
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और मैसेंजर फिर से शुरू हो गए हैं। व्यवधान के लिए खेद। मुझे मालूम है जिन लोगों की आप केयर करते हैं, उनसे जुड़े रहने के लिए आपको हमारी सर्विसेज पर कितना भरोसा है।

खबरें और भी हैं...