पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Business
  • McDonald's Cafe Menu Update; Turmeric Latte, Masala Kadak Chai Added For Immunity boosting

मैकडॉनल्ड्स का नया टेस्ट:मैकडी में अब मसाला कड़क चाय और हल्दी वाला दूध भी मिलेगा, इम्यूनिटी बूस्टर पर कंपनी का फोकस

मुंबई12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मैकडॉनल्ड्स इंडिया अब इम्यूनिटी बूस्टिंग पर फोकस कर रहा है। इसने हल्दी वाला दूध और मसाला कड़क चाय जैसे 2 प्रोडक्ट को अपने मैकैफे मेन्यू में जोड़ा है। यह दोनों प्रोडक्ट मैकैफे आउटलेट पर मिलेंगे।

305 रेस्टोरेंट चलाती है मैकडी
मैकैफे आउटलेट को चलाने वाली मैकडॉनल्ड्स की वेस्ट एंड साउथ फ्रेंचाइजी हर्डकास्ले रेस्टोरेंट ने यह जानकारी दी है।

ये फ्रेंचाइजी देश के 42 शहरों मे 305 मैकडी रेस्टोरेंट चलाती है। इसने कहा है कि हल्दी वाला दूध एक प्रोडक्ट होगा। यह एक अनोखा ट्विस्ट वाला प्रोडक्ट है। इसमें आयुर्वेदिक दवाओं का उपयोग किया गया है। यह प्रोडक्ट कफ, खांसी, जुकाम जैसी तमाम बीमारियों के लिए फायदेमंद होगा।

इम्यूनिटी बूस्ट करने में प्रमुख भूमिका निभाती है हल्दी
कंपनी ने कहा है कि हल्दी इम्यूनिटी बूस्ट करने में प्रमुख भूमिका निभाती है। इसके साथ इलायची और केसर जैसे पोषक तत्व भी इस प्रोडक्ट में मिलेंगे।

हर्बल और मसालों के उपयोग वाला दूध तुरंत शरीर को उर्जा देता है। मसाला कड़क चाय को भारतीय ग्राहकों के लिए लव और इमोशन के नजरिए से पेश किया गया है।

99 रुपए में मिलेगी चाय
एक कप मसाला कड़क चाय की कीमत 99 रुपए होगी। हल्दी वाले दूध के पैक की कीमत 140 रुपए होगी। मैकडॉनल्ड्स इंडिया के पश्चिमी और दक्षिणी भारत के डायरेक्टर अरविंद आर पी ने कहा कि हमारे मैन्यू में इनोवेशन हमेशा होता रहा है।

हम इस नए प्रोडक्ट को लेकर उत्साहित हैं। कई सारे रिसर्च में इस बात को बताया गया है कि ग्राहक अब ज्यादा इम्यूनिटी वाली रेसिपी और प्रोडक्ट पर फोकस कर रहे हैं।

शाकाहारी बर्गर की होगी बिक्री
दूसरी ओर मैकडॉनल्ड्स यूके और आयरलैंड में इस महीने के अंत से शाकाहारी बर्गर की बिक्री शुरू करेगा। मैकप्लांट बर्गर को पनीर, सॉस से तैयार किया गया है। मैकप्लांट को मांसाहारी बर्तनों से अलग बर्तन में पकाया जाएगा।

इस महीने में इसे 10 रेस्टोरेंट में शुरू किया जाएगा। बाद में इसे 250 रेस्टोरेंट में शुरू किया जाएगा। अगले साल के अंत तक यूके और आयरलैंड के सभी रेस्टोरेंट में यह शाकाहारी बर्गर उपलब्ध होगा। कंपनी पहले से ही इसे ऑस्ट्रिया, स्वीडेन और डेनमार्क में बेचती है।