पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani Became The Sixth Richest Person In The World, Surpassing The Founders Of Google And Tesla

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एजीएम से पहले नई उपलब्धि:दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी, गूगल और टेस्ला के संस्थापकों को पछाड़ा, 5.45 लाख करोड़ रुपए हुई नेटवर्थ

नई दिल्ली10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के टॉप-10 में शामिल होने वालों में मुकेश अंबानी अकेले एशियाई हैं। - Dainik Bhaskar
ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के टॉप-10 में शामिल होने वालों में मुकेश अंबानी अकेले एशियाई हैं।
  • मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 1 दिन में 16 हजार करोड़ रुपए का इजाफा
  • टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अमीरों की सूची में 10वें स्थान पर पहुंचे

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कंपनी की सालाना आम बैठक (एजीएम) से पहले एक और उपलब्धि हासिल की है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। गूगल के संस्थापक लैरी पेज, सर्जे ब्रिन और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क को पछाड़कर मुकेश अंबानी ने यह उपलब्धि हासिल की है।

रिलायंस के शेयरों में तेजी से बढ़ रही नेटवर्थ

जियो प्लेटफॉर्म में निवेश और रिलायंस के शेयरों के तेजी के कारण मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में लगातार इजाफा हो रहा है। इंडेक्स के मुताबिक, मंगलवार को शाम चार बजे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 72.4 बिलियन डॉलर यानी करीब 5.45 लाख करोड़ रुपए हो गई। इसके साथ ही मुकेश अंबानी नेटवर्थ के मामले में दुनिया के छठे सबसे अमीर व्यक्ति हो गए। मंगलवार को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 2.17 बिलियन डॉलर करीब 16 हजार करोड़ रुपए का इजाफा हुआ है। शेयरों में तेजी की बदौलत मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का मार्केट कैप 12 लाख करोड़ रुपए के पार पहुंच गया है।

अमेरिकी बाजारों में गिरावट का भी फायदा मिला

सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए थे। इस कारण गूगल के शेयरों में 1.97 फीसदी और टेस्ला के शेयरों में 3.08 फीसदी की गिरावट रही। इसका असर गूगल के संस्थापक लैरी पेज, सर्जे ब्रिन और टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क की नेटवर्थ पर भी पड़ा और इनकी नेटवर्थ में गिरावट दर्ज की गई। इसका फायदा भी मुकेश अंबानी को मिला। अब लैरी पेज की नेटवर्थ 71.6 बिलियन डॉलर, सर्जे ब्रिन की नेटवर्थ 69.4 बिलियन डॉलर और एलन मस्क की नेटवर्थ 68.6 बिलियन डॉलर हो गई है। ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स में एलन मस्क अब दसवें स्थान पर आ गए हैं। टॉप-10 में शामिल होने वालों में मुकेश अंबानी अकेले एशियाई हैं।

ये हैं दुनिया के 10 सबसे ज्यादा नेटवर्थ वाले व्यक्ति

क्रम संख्यानामनेटवर्थ
1जेफ बेजोस        184 बिलियन डॉलर
2बिल गेट्स        115 बिलियन डॉलर
3बर्नार्ड अर्नाल्ट        94.5 बिलियन डॉलर
4मार्क जुकरबर्ग    90.8 बिलियन डॉलर
5स्टीव बालमर        74.6 बिलियन डॉलर
6मुकेश अंबानी        72.4 बिलियन डॉलर
7लैरी पेज        71.6 बिलियन डॉलर 
8वॉरेन बफेट        69.7 बिलियन डॉलर
9सर्जे ब्रिन        69.6 बिलियन डॉलर
10एलन मस्क        68.6 बिलियन डॉलर

रिलायंस की 43वीं एजीएम कल

देश की सबसे मूल्यवान कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) की 43वीं सालाना आम बैठक (एजीएम) बुधवार को होगी। इस एजीएम में सउदी अरामको, जियो की लिस्टिंग, जियो फाइबर की प्लानिंग और फ्यूचर समूह में हिस्सेदारी को लेकर घोषणा हो सकती है। साथ ही जियो के वैल्यू क्रिएशन पर भी फोकस होगा। चूंकि यह वर्चुअल एजीएम है इसलिए 500 जगहों से एक लाख शेयर धारक इसमें भाग ले सकते हैं। 

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें