• Hindi News
  • Business
  • Mukesh Ambani's Son Anant Buys Most Expensive Beach side Villa In Dubai Worth 640 Crore

मुकेश अंबानी ने दुबई में खरीदा सबसे महंगा घर:पाम जुमेराह के बीच-साइड विला में रहेंगे अनंत अंबानी, डेविड बेकहम और शाहरुख खान होंगे पड़ोसी

3 महीने पहले

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुकेश ने दुबई में करीब 640 करोड़ रुपए (80 मिलियन डॉलर) में एक बीच-साइड विला खरीदा है। इस डील से जुड़े लोगों का कहना है कि यह शहर की अब तक की सबसे बड़ी रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी डील है।

RPG एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने हाल ही में 2 मिनट 8 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक लग्जरी विला दिखाया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'दुबई का खूबसूरत घर एक अरबपति को बेचा गया।' इस वीडियो और कैप्शन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह घर मुकेश अंबानी का ही है।

विला में 10 बेडरूम, एक प्राइवेट स्पा और इंडोर-आउटडोर पूल
रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाम जुमेराह में यह प्रॉपर्टी इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदी गई थी। यह बीच-साइड मेंशन पाम-शेप्ड आर्टिफिशियल आईलैंड के नॉर्थन पार्ट में मौजूद है। इस लग्जरी विला में 10 बेडरूम और एक प्राइवेट स्पा है। इसके अलावा इसमें इंडोर और आउटडोर पूल भी है।

लग्जरी विला में जिम के लिए अलग स्पेस और एक प्राइवेट थिएटर
वहीं विला में स्पोर्ट्स और जिम के लिए अलग स्पेस है और एक प्राइवेट थिएटर भी है। ये विला किसी आलीशान 7 स्टार होटल से कम नहीं है। जानकार बताते हैं कि क्योंकि ये लेनदेन निजी है, इसलिए दुबई में इस प्रॉपर्टी का सौदा गुप्त रखा गया है। इस प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी अंबानी इस विला को ठीक करने और इसकी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करेंगे।

अनंत अंबानी के पड़ोसी होंगे डेविड बेकहम-शाहरुख खान
दुबई अल्ट्रा-रिच लोगों के लिए एक पसंदीदा मार्केट बनता जा रहा है। जिसे सरकार ने लॉन्ग-टर्म 'गोल्डन वीजा' की पेशकश करके और विदेशियों के लिए घर की ओनरशिप पर प्रतिबंधों में ढील देकर और भी ज्यादा आकर्षित बना दिया है। ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और बॉलीवुड मेगा स्टार शाहरुख खान जैसे स्टार्स अनंत अंबानी के नए पड़ोसी होंगे।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के मुताबिक, मुकेश अंबानी की 7.46 लाख करोड़ रुपए (93.3 बिलियन डॉलर) की संपत्ति के तीन वारिसों में से एक अनंत अंबानी भी हैं। 65 साल के मुकेश अंबानी दुनिया के 11वें सबसे अमीर व्यक्ति हैं। वे धीरे-धीरे इस एम्पायर की बागडोर अपने बच्चों को सौंप रहे हैं।

पिछले साल UK में आकाश के लिए खरीदा था 631 करोड़ का घर
डील से जुड़े एक व्यक्ति ने कहा कि अंबानी फैमिली विदेशों में अपनी अचल संपत्ति बढ़ा रही है। पिछले साल रिलायंस ने UK में स्टोक पार्क लिमिटेड से एक जॉर्जियन एरा मेंशन खरीदा था। यह मेंशन मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश के लिए 631 करोड़ रुपए (79 मिलियन डॉलर) में खरीदा गया था।

आकाश अंबानी को हाल ही में टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड का चेयरमैन बनाया गया था। वहीं आकाश और अनंत की बहन ईशा न्यूयॉर्क में एक घर की तलाश कर रही हैं।

खबरें और भी हैं...