• Hindi News
  • Business
  • New Upcoming IPO Latest Update; Public Issue Of Shyam Metalics Will Open From June 14, Check Price Band Here

IPO में निवेश का मौका:श्याम मेटालिक्स का पब्लिक इश्यू 14 जून से खुलेगा, एक शेयर के लिए प्राइस बैंड 303-306 रुपए तय

मुंबई6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

निवेशकों के लिए प्राइमरी मार्केट में निवेश का मौका है। अगले हफ्ते 14 जून को श्याम मेटालिक्स का IPO खुलने जा रहा है। यह 16 जून को बंद हो जाएगा। कंपनी ने प्रति शेयर 303-306 रुपए प्राइस बैंड तय किया है।

कंपनी की योजना 909 करोड़ रुपए जुटाने की है
एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक श्याम मेटालिक्स की योजना 909 करोड़ रुपए जुटाने की है। पहले 1,107 करोड़ रुपए जुटाने की योजना थी। लेकिन ऑफर फॉर सेल (OFS) को 450 करोड़ रुपए से घटाकर 252 करोड़ रुपए कर दिया गया है। साथ ही पब्लिक ऑफरिंग में 657 करोड़ रुपए के फ्रेश शेयर जारी होंगे। कंपनी IPO से पहले एंकर निवेशकों से 11 जून को फंड जुटाएगी।

निवेशक OFS के जरिए हिस्सेदारी घटाएंगे
OFS में शुभम कैपिटल, शुभम बिल्डवेल, कलपतरू हाउस फिन एंड ट्रेडिंग, डोराइट ट्रैकॉन सहित अन्य निवेशक अपनी हिस्सेदारी घटाएंगे। कंपनी ने जारी बयान में कहा कि वह IPO से मिलने वाली रकम का इस्तेमाल कर्ज भुगतान और सामान्य कॉर्पोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा। श्याम मेटालिक्स ने इसी साल फरवरी में मार्केट रेगुलेटर सेबी के पास DRHP फाइल किया था, जिसे 11 मई को मंजूरी मिली थी।

देश में 3 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है
IPO के लिए ICICI सिक्योरिटीज, JM फाइनेंशियल, एक्सिस कैपिटल, IIFL सिक्योरिटीज और SBI कैपिटल लीड मैनेजर नियुक्त किया गया है। कंपनी का मुख्य कारोबार स्टील का उत्पादन करना है। जैसे आयरन पैलेट, TMT सहित प्रोडक्ट्स शामिल हैं। कंपनी के 3 मैन्युफैक्चरिंग यूनिट है, जो ओडिशा के संबलपुर, पश्चिम बंगाल में मंगलपुर और जमुरिया में स्थित है।