पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हफ्ते का स्टॉक:अब नए सम्वत की कीजिए शुरुआत, इन शेयरों में मिल सकता है 15 से 29% तक का फायदा

मुंबई2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शेयर बाजार इस समय नई ऊंचाई पर है। दिवाली मुहुर्त के दिन भी यह बढ़त के साथ बंद हुआ
  • निवेशकों ने हाल के समय में शेयर बाजार से अच्छा पैसा कमाया है। आगे भी रिटर्न की उम्मीद है

नए सम्वत की शुरुआत हो चुकी है। सम्वत 2076 कई मायनों में बाजार के लिए अच्छा भी रहा है और बुरा भी रहा है। जिन निवेशकों ने जनवरी में बाजार में निवेश किया, उन्हें बहुत ज्यादा फायदा नहीं हुआ। पर जिन्होंने मार्च के बाद निवेश किया उनका निवेश दोगुना हो गया। अब आप नए सम्वत में निवेश की शुरुआत कीजिए। यहां कुछ शेयर दिए जा रहे हैं जिसमें आपको 29 पर्सेंट तक का रिटर्न मिल सकता है।

वीआईपी इंडस्ट्रीज को 370 के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह

आनंद राठी ब्रोकरेज हाउस ने वीआईपी इंडस्ट्रीज के शेयर को 370 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 29% तक का रिटर्न मिल सकता है। यह मूलरूप से बैग और अन्य कंज्यूमर प्रोडक्ट का निर्माण करती है। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (TCS) के शेयर को 3,230 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी गई है। मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से यह दूसरी सबसे बड़ी कंपनी है।

टीसीएस में अभी भी रिटर्न की उम्मीद

टीसीएस में 19% का रिटर्न मिल सकता है। इस कंपनी ने सभी वर्टिकल और भौगोलिक क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन किया है। इसका मार्जिन बढ़ा है। वैश्विक अर्थव्यवस्था में गिरावट के बावजूद इस कंपनी ने लगातार मजबूत प्रदर्शन किया है। ग्लोबल डिजिटल टेक्नोलॉजी इस कंपनी के पास 8.6 अरब डॉलर का ऑर्डर बुक है।

टीसीएल में 23 पर्सेंट का रिटर्न

इसी ब्रोकरेज हाउस ने टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट के शेयर को 620 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 23% का रिटर्न मिल सकता है। टीसीएल अपने कुछ नुकसान वाले बिजनेस को रिस्ट्रक्चर्ड करने की योजना बना रही है। वित्त वर्ष 2021 की दूसरी तिमाही में इसका रेवेन्यू 19% सालाना आधार पर बढ़कर 2,781 करोड़ रुपए रहा है। इसका शुद्ध लाभ 33% बढ़कर 257 करोड़ रुपए रहा है।

हिकाल को 211 के लक्ष्य पर खरीदें

हिकाल को आनंद राठी ने 211 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 26% का रिटर्न मिल सकता है। कंपनी के फार्मा डिवीजन की ग्रोथ सालाना आधार पर दूसरी तिमाही में 34% रही है। इसने हाल में कमर्शियल प्रोडक्ट की यूनिट बंगलुरू में स्थापित की है।

एसएमसी ग्लोबल की सलाह

SMC ग्लोबल के सौरभ जैन ने निवेशकों को भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (BEL) के शेयर को 111 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 15% का रिटर्न मिल सकता है। यह कंपनी मुख्य रूप से एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट बनाती है। इसकी दो यूनिट मुख्य रूप से हैं। इसमें सरकार की हिस्सेदारी 51.14% रही है। इसके पास 52 हजार 148 करोड़ रुपए का ऑर्डर बुक है। कोविड के कारण अब अनुमान है कि इसका ज्यादातर ऑर्डर बुक वित्त वर्ष 2021 में रहेगा। इसमें इलेक्ट्रॉनिक वेलफेयर सिस्टम, आकाश हथियार आदि हैं।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक को खरीदें

इसी तरह IDFC फर्स्ट बैंक के शेयर को सौरभ जैन ने 39 रुपए के लक्ष्य पर खरीदने की सलाह दी है। इसमें 17% का फायदा निवेशकों को मिल सकता है। इसका कुल लोन असेट 1.06 लाख करोड़ रुपए है। बैंक का फोकस रिटेल लोन को बढ़ाने और होलसेल लोन बुक को कम करने पर है। रिटेल लोन बुक सितंबर तिमाही में 25% बढ़कर 59 हजार 860 करोड़ रुपए रहा है जो एक साल पहले 48 हजार करोड़ रुपए था। बैंक का ग्रॉस NPA 1.62% और शुद्ध NPA 0.43% रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser