पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Nvidia May Buy Softbank Group's Chip Company Arm Holdings In 40 Billion Dollar

कॉरपोरेट डील:सॉफ्टबैंक ग्रुप की चिप कंपनी आर्म होल्डिंग्स को खरीद सकती है निविडिया, 2.93 लाख करोड़ रुपए में सौदे की संभावना

नई दिल्ली15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प ने 2016 में आर्म होल्डिंग को खरीदा था। यह खरीदारी 32 बिलियन डॉलर में हुई थी।
  • अगले सप्ताह हो सकती है इस बड़े सौदे की घोषणा
  • चिप तकनीक उपलब्ध कराती है आर्म होल्डिंग्स

सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प की ब्रिटिश चिप डिजाइनर कंपनी आर्म होल्डिंग को निविडिया खरीद सकती है। यह सौदा 40 बिलियन डॉलर यानी 2.93 लाख करोड़ रुपए में हो सकता है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की शनिवार की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सौदे के बाद निविडिया चिप इंडस्ट्री की दिग्गज कंपनी बन सकती है।

अगले सप्ताह हो सकती है सौदे की घोषणा

सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि यह सौदा कैश एंड स्टॉक के आधार पर होगा। इसकी घोषणा अगले सप्ताह हो सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आर्म होल्डिंग की वैल्यू 40 बिलियन डॉलर से कम हो सकती है। निविडिया वीडियो गेम्स के लिए ग्राफिक चिप बनाती है। इसके अलावा कंपनी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंसी (एआई), सेल्फ-ड्राइविंग कार और डाटा सेंटर्स के लिए भी चिप बनाती है।

मोबाइल डिवाइस के लिए चिप तकनीक उपलब्ध कराती है आर्म होल्डिंग्स

ब्रिटिश चिप मेकर कंपनी आर्म होल्डिंग फोन और टेबलेट्स जैसी मोबाइल डिवाइस को चिप तकनीक उपलब्ध कराती है। इसके अलावा कंपनी कार, डाटा सेंटर सर्विसेज और अन्य डिवाइस के लिए प्रोसेसर भी उपलब्ध कराती है। हालांकि, यह ब्रिटिश कंपनी चिप का निर्माण नहीं करती है।

सॉफ्टबैंक ग्रुप ने 2016 में खरीदी थी आर्म होल्डिंग

जापान के सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प ने 2016 में आर्म होल्डिंग को खरीदा था। यह खरीदारी 32 बिलियन डॉलर में हुई थी। यह उस समय का सबसे बड़ा सौदा था। सॉफ्टबैंक ग्रुप ने अपने इंटरनेट कारोबार के विस्तार के लिए इस कंपनी को खरीदा था। वॉल स्ट्रीट जनरल की रिपोर्ट के मुताबिक, सॉफ्टबैंक ग्रुप इस कारोबार में ग्रोथ के लिए जूझ रहा है। ऐसे में यह सौदा कंपनी के लिए बड़ी कामयाबी हो सकता है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें