पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पेटीएम यूजर्स के लिए झटका:पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे एड करना हुआ महंगा; अब किसी भी राशि पर लगेगा अतिरिक्त चार्ज

नई दिल्ली7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहले यह शुल्क केवल 10,000 रुपए या उससे ज्यादा की राशि पर लगता था
  • कंपनी का यह नया नियम 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है

ऑनलाइन पेमेंट ऐप पेटीएम (Paytm) यूजर्स के लिए बुरी खबर है। अब आपको पेटीएम यूज करना महंगा पड़ेगा। दरअसल, पेटीएम अब यूजर्स के पेटीएम वॉलेट में जोड़ने वाली राशि पर 2 फीसदी का अतिरिक्त शुल्क लेगा। जबकि पहले यह शुल्क केवल 10,000 रुपए या उससे ज्यादा की राशि पर लगता था।

कंपनी ने जनवरी में बदले थे नियम

बता दें कि पेटीएम इससे पहले इसी साल जनवरी में भी वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पैसे लोड करने पर एक्स्ट्रा चार्ज का नियम बनाया था, लेकिन उस समय 10 हजार या उससे अधिक रकम पर ही यह चार्ज देना होता था। अब 15 अक्टूबर से वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर कितनी भी राशि हो, उस पर 2 फीसदी अतिरिक्त देना होगा।

पेटीएम ऐसा क्यों कर रहा है?

पेटीएम की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक भेजे गए पैसे के अतिरिक्त जीएसटी समेत दो फीसदी अतिरिक्त चार्ज देना होगा। जैसे कि 100 रुपए भेजने पर आपको 102 रुपए का भुगतान करना होगा। कंपनी का यह नियम 15 अक्टूबर से लागू कर दिया गया है। हालांकि, किसी भी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा। साथ ही पेटीएम से वॉलेट में ट्रांसफर पर भी अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होगा।

1 फीसदी का कैशबैक ऑफर भी

कंपनी की बेवसाइट के मुताबिक, कंपनी क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 1 फीसदी का कैशबैक भी दे रही है। साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को वॉलेट केवाईआसी की मदद के बिना दूसरे बैंक खाते में पैसे भेजने का फीचर दिया है। इस पर कंपनी 700 रुपए तक का कैशबैक दे रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें