• Hindi News
  • Business
  • Paytm To Give ESOPs Worth Rs 250 Cr, Hire Over 500 People To Expand Financial Services

एंप्लॉयी स्टॉक ऑनरशिप प्लान:पेटीएम कर्मचारियों को 250 करोड़ के शेयर देगी, 500 भर्तियां भी करेगी

नई दिल्ली2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पेटीएम ने कहा है कि एंप्लॉयी स्टॉक ऑनरशिप प्लान अगले 3-4 महीने में पूरा कर लिया जाएगा, अप्रैजल की प्रक्रिया चल रही है। - Dainik Bhaskar
पेटीएम ने कहा है कि एंप्लॉयी स्टॉक ऑनरशिप प्लान अगले 3-4 महीने में पूरा कर लिया जाएगा, अप्रैजल की प्रक्रिया चल रही है।
  • बेहतर परफॉर्मेंस वाले मौजूदा और नए कर्मचारियों को इसमें शामिल किया जाएगा
  • पेटीएम ने यह नहीं बताया कि इस योजना में कुल कितने कर्मचारी शामिल होंगे

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम 250 करोड़ रुपए का एंप्लॉयी स्टॉक ऑनरशिप प्लान (ईएसओपी) पेश करेगी। यानी कर्मचारियों को कंपनी के शेयर दिए जाएंगे। यह प्रक्रिया अगले 3-4 महीने में पूरी कर ली जाएगी। कंपनी का कहना है कि बेहतर परफॉर्मेंस देने वाले मौजूदा कर्मचारियों के साथ ही नए कर्मचारियों को भी इसमें शामिल किया जाएगा। इसके अलावा 500 नए कर्मचारियों की भर्ती की योजना भी है।
जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं उन्हें 2 महीने का वक्त
पेटीएम ने यह नहीं बताया कि ईएसओपी में कुल कितने कर्मचारी शामिल होंगे। कंपनी में फिलहाल अप्रैजल की प्रक्रिया चल रही है। पिछले साल अक्टूबर में पेटीएम ने मौजूदा और पूर्व कर्मचारियों को ईएसओपी के 300 करोड़ के शेयर बेचने का विकल्प दिया था। पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर का कहना है कि कर्मचारियों को रिवॉर्ड देने में उनकी कंपनी हमेशा पारदर्शी प्रक्रिया अपनाती है। पेटीएम ने तय किया है कि जिन कर्मचारियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है उन्हें भी प्रदर्शन सुधारने के लिए दो महीने का वक्त दिया जाएगा।
लॉकडाउन से स्टार्ट-अप्स को नकदी की दिक्कत
देशभर में लॉकडाउन की वजह से कारोबार ठप हो गए हैं। स्टार्ट-अप्स पर ज्यादा असर पड़ रहा है। कई स्टार्ट-अप्स को वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है। वे कर्मचारियों का वेतन कम करने और छंटनी जैसे फैसले भी ले रहे हैं। हाल ही में सेल्फ-ड्राइव मोबिलिटी फर्म जूमकार ने कहा था कि उसने सीईओ और वरिष्ठ कर्मचारियों का वेतन रोकने का फैसला लिया है।

खबरें और भी हैं...