• Hindi News
  • Business
  • Preparations To Bring Metro Brand IPO Company Applied To Market Regulator SEBI, Veteran Investor Rakesh Jhunjhunwala Also Has Investment

मेट्रो ब्रांड की IPO लाने की तैयारी:कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी को दी अर्जी, दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का भी है निवेश

मुंबई5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक और कंपनी मार्केट से IPO के जरिए फंड जुटाने की तैयारी में है। फुटवेयर रिटेल कंपनी मेट्रो ब्रांड ने IPO लाने की तैयारी कर ली है। जिसके लिए कंपनी ने मार्केट रेगुलेटर सेबी को अर्जी दे दी है।

250 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी कंपनी
DRHP के मुताबिक कंपनी IPO में 250 करोड़ रुपए के नए शेयर जारी करेगी। इसके अलावा IPO में 2.19 करोड़ इक्विटी शेयर ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिए बेचे जाएंगे। जिसमें प्रमोटर और मौजूदा निवेशक अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे। कंपनी 10 करोड़ रुपए तक के प्री-IPO प्लेसमेंट पर भी विचार कर रही है। यदि प्लेसमेंट पूरा होता है, तो इश्यू का साइज छोटा हो जाएगा।

नए स्टोर खोलने में होगा फंड का इस्तेमाल
कंपनी के मुताबिक कंपनी IPO से जुटाए फंड का इस्तेमाल मेट्रो, मोची, वॉकवे और क्रोक्स ब्रांड के नए स्टोर खोलने में करेगी। इसके अलाव सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए भी खर्च किया जाएगा।

दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का भी कंपनी में निवेश
मेट्रो ब्रांड में दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का भी निवेश है। फुटवेयर कंपनी भारत में प्रीमियम, मिड और सस्ते सेगमेंट के फुटवेयर तैयार करती है।

IPO पर सलाह देने के लिए एक्सिस कैपिटल, DAM कैपिटल एडवाइजर्स, इक्विरस कैपिटल, ICICI सिक्योरिटीज और मोतीलाल ओसवाल इन्वेस्टमेंट एडवाइजर्स को मर्चेंट बैंकर के रूप में नियुक्त किया गया है।

कंपनी की शुरुआत और कारोबार
फुटवेयर रिटेल कंपनी मेट्रो ब्रांड की शुरुआत 1955 में मुंबई से हुई। कंपनी ने 1955 में मुंबई में अपना पहला स्टोर खोला था। जो फुटवेयर के लिए वन-स्टॉप शॉप के रूप में विकसित हुआ। मार्च, 2021 तक, कंपनी 29 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 134 शहरों में 586 स्टोर्स का संचालन कर रही है।