• Hindi News
  • Business
  • Pure EV Recalls 2000 E scooters, Regrets Electric Scooter Battery Explosion

ईवी कंपनी का बड़ा कदम:प्योर ईवी ने वापस मंगवाए 2000 ई-स्कूटर, इसमें कंपनी के ई ट्रांस और ई-प्लूटो 7G मॉडल शामिल

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हैदराबाद की एक और ईवी कंपनी ने ई-स्कूटर की 2,000 यूनिट्स को रिकॉल किया है। प्योर ईवी इंडिया मार्केट में ई ट्रांस (ETrance), ई-प्लूटो (EPluto) और ई ट्राइस्ट (ETryst) जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर बेचती है। प्योर ईवी के स्कूटर में हाल के दिनों में तेलंगाना और तमिलनाडु में आग की कई घटनाओं सामने आई हैं। इसी गड़बड़ी के चलते कंपनी ने यह कदम उठाया है।

इसके पहले ओकिनावा ऑटोटेक ने आग की घटना की वजह से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की 3,000 से ज्यादा यूनिट्स को वापस मंगाया था।

बैटरी में आग लगने से 80 साल के बुजुर्ग की मौत हुई
हाल ही में प्योर ईवी के एक स्कूटर की बैटरी में आग लगने से 80 साल के बुजुर्ग की जलने से मौत हो गई। दरअसल ईवी घर के अंदर चार्ज किया जा रहा था। इस घटना में तीन अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है। गुरुवार को प्योर ईवी ने हैदराबाद के पास निजामाबाद में हुई इस घटना पर खेद जताया। रिकॉल की गई यूनिट में ई ट्रांस+ और ई-प्लूटो 7G इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल हैं।

प्योर ईवी के खिलाफ दर्ज हुआ केस
निजामाबाद के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर वेंकटेश्वरलू मुताबिक प्योर ईवी के खिलाफ IPC की धारा 304 A (लापरवाही के कारण मौत) के तहत केस दर्ज किया गया है।

प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने के कई मामले
इससे कुछ समय पहले तेलंगाना में एक और प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने का मामला सामने आया था। इस दौरान वारंगल जिले में पार्किंग में खड़े प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में अचानक आग लग गई थी। इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक वायरल वीडियो में जलता हुआ देखा जा सकता है।

प्योर ईवी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की यह पांचवी घटना है । सितबंर 2021 में भी कंपनी के दो इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगी थी।

दूसरी कंपनियों के ई-स्कूटर्स भी पकड़ रही आग
इसके अलावा हाल में जितेन्द्र EV के 20 इलेक्ट्रिक स्कूटर्स में आग लग गई थी। वहीं ओकिनावा और ओला के ई-स्कूटर्स में भी आग लगने के मामले सामने आए हैं। कुछ समय पहले ओकिनावा ने भी अपने 3000 से ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के लिए रिकॉल जारी किया है।

खबरें और भी हैं...