पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Business
  • Mask Fine Update; Indian Railways Train Passengers Rs 500 Fine For Not Wearing Masks

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती:ट्रेन या रेलवे स्टेशन पर मास्क न लगाने पर देना होगा 500 रुपए का जुर्माना, यहां-वहां थूकना भी पड़ेगा भारी

नई दिल्ली24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना महामारी के बढ़ते हुए कहर को देखते हुए रेलवे ने मास्क न पहनने वालों को लेकर सख्त कदम उठाया है। रेलवे स्टेशनों पर लोगों के मास्क पहनने को लेकर खास गाइडलाइंस जारी की गई हैं। रेलवे परिसर में या फिर ट्रेन के अंदर मास्क ना पहनने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा।

थूकने पर भी लगेगा जुर्माना
रेलवे के अनुसार न केवल मास्क न लगाने बल्कि यहां-वहां थूकने व गंदगी फैलाने पर भी जुर्माना लगेगा। रेलवे का कहना है कि बिना मास्क के स्टेशन परिसर या ट्रेन में घूमना और यहां-वहां थूकने से स्टेशन परिसर और ट्रेन में गंदगी फैलेगी। इससे बीमारी फैलने का खतरा रहता है।

फिलहाल ट्रेन नहीं होंगी बंद
रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि अभी तक किसी भी राज्य सरकार ने ट्रेनों का संचालन बंद करने को नहीं कहा है। लेकिन जहां भी चिंता की बात है, राज्य सरकारों ने मुद्दे को लेकर हमसे चर्चा की है। रेलवे ने ई-टिकट कराने की वेबसाइट पर सारी जानकारी दी हुई है और यात्रियों को सूचना दी जा रही है कि अपने स्टेशन पर पहुंचने पर उन्हें जांच करवानी होगी या फिर नेगेटिव कोविड-19 सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा।

देश में अब तक आए 1.45 करोड़ कोरोना के मामले
पिछले 24 घंटे में 2,34,692 नए कोरोना केस सामने आए हैं और अब तक 1,45,26,609 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि इनमें एक्टिव केसेज 16,79,740 हैं यानी 1,26,71,220 लोग ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटे में 1,23,354 लोग डिस्चार्ज हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 1341 लोगों की मौत के साथ अब तक देश भर में कोरोना के चलते 1,75,649 लोगों की मौत हो चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें